बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

TRAIN NEWS : ट्रेन में परोसा गया भोजन था विषाक्त, खाना खाने से 90 यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, मची अफरातफरी

TRAIN NEWS :  ट्रेन में परोसा गया भोजन था विषाक्त, खाना खाने से 90 यात्रियों की तबीयत बिगड़ी, मची अफरातफरी

DESK. त्योहरों के इस सीजन में बड़ी संख्या में लोग रेल से सफर कर रहे हैं. इस बीच एक ट्रेन में परोसे गए खाने के विषाक्त होने की वजह से खाना खाने वाले करीब 90 यात्रियों की तबीयत बिगड़ गई. अचानक से कई यात्रियों की तबीयत बिगड़ने से ट्रेन में अफरातफरी का माहौल हो गया. आनन फानन में ही रेलवे स्टेशन पर कई यात्रियों को उपचार के लिए उतारा गया. विषाक्त भोजन खाने से तबीयत बिगड़ने की यह घटना बुधवार को कहा कि चेन्नई और पलिताना के बीच एक विशेष ट्रेन में हुई . 

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी डॉ. शिवराज मानसपुरे ने कहा कि 'भारत गौरव' ट्रेन को एक समूह ने गुजरात के पालीताना में एक धार्मिक समारोह के लिए निजी तौर पर बुक किया था। उन्होंने कहा कि समूह ने निजी तौर पर भोजन खरीदा था और इसकी आपूर्ति रेलवे या भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) द्वारा नहीं की गई थी। उन्होंने कहा कि यात्रियों द्वारा खाया गया खाना पेंट्री कार में तैयार किया गया था।

अधिकारी ने कहा, "सोलापुर और पुणे के बीच एक कोच के लगभग 80 से 90 यात्रियों ने फूड पॉइजनिंग की शिकायत की। उन्होंने मतली, दस्त और सिरदर्द की शिकायत की।" उन्होंने कहा, पुणे स्टेशन पर डॉक्टरों की एक टीम ने सभी यात्रियों की देखभाल की और उन्हें इलाज मुहैया कराया। अधिकारी ने कहा, "50 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो गई। सभी यात्रियों की हालत स्थिर है।"

Suggested News