एमपी में मंदिर के गुंबद से टकराकर ट्रेनी एयरक्रॉफ्ट हुआ क्रैश, पटना के रहनेवाले मुख्य पायलट की मौत

एमपी में मंदिर के गुंबद से टकराकर ट्रेनी एयरक्रॉफ्ट हुआ क्रैश, पटना के रहनेवाले मुख्य पायलट की मौत

RIVA/PATNA : शहर के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत उमरी गांव में आज उस वक्त हड़कंप मच गया जब गुरुवार की देर रात एक ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट मंदिर के गुंबद से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस  हादसे में एयरक्राफ्ट के मुख्य पायलट कैप्टन विमल की मौत हो गई।वहीं एक अन्य पायलट जो प्रशिक्षण ले रहा था, वह गंभीर रुप से घायल हुआ है। (Rewa Plane crash) घायल को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  घटना के मुख्य वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई है, फिलहाल इस पूरे मामले पर पुलिस प्रशासन की टीम जांच कर रही है

घायल को रीवा में भर्ती कराया

घटना को लेकर रीवा SP नवनीत भसीन ने बताया कि फाल्कन एविएशन एकेडमी का प्लेन रात 11.30 से पौने 12 बजे के बीच चोरहटा थाना अंतर्गत दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस विमान में दो लोग सवार थे, जिसमें ट्रेनिंग दे रहे पायलट की मौत हो गई है। एक अन्य व्यक्ति घायल हैं, जिनको मेडिकल कॉलेज रीवा में भर्ती कराया गया है। घटना के आसपास के एरिया को सुरक्षित कर आगे की जांच कराई जा रही है। ताकि हादसे के कारणों का पता लगाया जा सके।

पटना के रहनेवाले थे मृत पायलट

इलाज के दौरान मुख्य पायलट कैप्टन विमल की मौत हो गई, जो कि बिहार के पटना के रहने वाले हैं. वहीं एक अन्य साथी पायलट सोनू यादव जो प्रशिक्षण ले रहे थे, वह गंभीर रूप से घायल हुए हैं और वे राजस्थान के रहने वाले हैं।

बता दें इस पूरे घटनाक्रम में जो बात निकलकर सामने आ रही है, उसमें बताया जा रहा है कि देर रात घने कोहरे की वजह से प्रशिक्षण देने वाला प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, जो पहले उमरी गांव में स्थित एक पेड़ से टकराया, फिर मंदिर के शिखर से टकराकर क्रैश हो गया। बताया जा रहा है कि प्लेन पाल्टन प्रशिक्षण कम्पनी का था, जो उत्तरप्रदेश के फैजाबाद की है।

Find Us on Facebook

Trending News