मोतिहारी में शिक्षकों का स्थानांतरण आदेश रद्द, मैट्रिक प्रशिक्षित वेतमान वाले शिक्षक बच गये

मोतिहारी में शिक्षकों का स्थानांतरण आदेश रद्द, मैट्रिक प्रशिक्षित वेतमान वाले शिक्षक बच गये

MOTIHARI: बिहार में शिक्षकों के स्थानांतरण में बड़ा खेल होता है. जिला स्तर पर अधिकारियों की मिलीभगत से ट्रांसफर का गोरखधंधा लंबे समय से चल रहा। पूर्वी चंपारण में एक ऐसे ही मामले का खुलासा हुआ था, इसके बाद बवेला मचा था. अब साल भर बाद उस स्थानांतरण आदेश को रद्द किया गया है.

शिक्षकों का स्थानांतरण आदेश रद्द

तिरहुत प्रमंडल के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने 16 दिसंबर 2021 को पिछले साल हुए शिक्षकों के स्थानांतरण को रद्द करने का निर्देश दिया था. इसके बाद पूर्वी चंपारण जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय ने शिक्षकों के स्थानांतरण को रद्द किया है. आरडीडीई ने जिला संवर्ग के प्रधानाध्यापक,स्नातक प्रशिक्षित, मैट्रिक प्रशिक्षित वेतनमान में कार्यरत शिक्षकों के स्थानांतरण में मैट्रिक प्रशिक्षित वेतनमान में कार्यरत शिक्षकों को छोड़कर शेष शिक्षकों के स्थानांतरण को रद्द करने का आदेश दिया था.

मैट्रिक प्रशिक्षित वेतमान वाले शिक्षक बचे या बचाये गए ?

इस आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी पूर्वी चंपारण की अध्यक्षता में 19 जनवरी को जिला प्रारंभिक शिक्षक स्थापना समिति की बैठक हुई। मीटिंग में क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक के निर्देश के आलोक में प्रधानाध्यापक एवं स्नातक प्रशिक्षित वेतनमान के शिक्षक जिनका स्थानांतरण 30 जनवरी 2021 को हुई थी उसे रद्द करने का निर्णय लिया गया। पत्र में कहा गया है कि स्थानांतरण स्थापना समिति की बैठक में लिए गए निर्णय के आलोक में हुआ था. साथ में जिसकी संपुष्टि समिति की बैठक 15 जून 2021 के निर्णय के अनुसार की गई थी को रद्द किया गया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News