ट्रांसफर-पोस्टिंगः IPS अधिकारियों के बाद IAS अफसर भी बदले गए, देखें पूरी सूची.....

ट्रांसफर-पोस्टिंगः IPS अधिकारियों के बाद IAS अफसर भी बदले गए, देखें पूरी सूची.....

PATNA: साल के अंतिम दिन बिहार में बड़े पैमाने पर आपीएस व आईएएस अधिकारियों का तबादला किया गया है। इनमें अधिकांश वैसे अधिकारी हैं जिन्हें हाल ही में प्रोन्नति मिली है। सामान्य प्रशासन विभाग ने लखीसराय के डीएम का तबादला कर वहां दूसरे की पोस्टिंग की है। दर्जन से अधिक आईएएस अधिकारियों को स्थानांतरित किया गया है या अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

ये भी पढ़ें----बिहार में कई जिलों के SP बदले गए, मानवजीत सिंह ढिल्लो बने रहेंगे पटना SSP, देखें पूरी सूची....

विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह अगले आदेश तक अध्यक्ष सह सदस्य राजस्व पर्षद के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. वंदना किनी को स्थानांतरित करते हुए बिहार राज्य योजना पर्षद का मुख्य परामर्शी बनाया गया है. ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव संजीव हंस अगले आदेश तक पीएचईडी के प्रधान सचिव के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे. पीएचइडी सचिव जितेंद्र श्रीवास्तव को गृह विभाग का सचिव बनाया गया है. यह कारा महा निरीक्षक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. पर्यटन विभाग के सचिव अभय कुमार सिंह को अगले आदेश तक प्रबंध निदेशक कंफेड का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

गोपाल मीणा को ततिरहुत प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है. भूअभिलेख निदेशक जय सिंह को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग का सचिव बनाया गया है. माध्यमिक शिक्षा निदेशक मनोज कुमार को पूर्णिया का आयुक्त बनाया गया है. स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग में ही सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. यह राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे. विनोद सिंह गुंजियाल को लघु जल संसाधन विभाग का सचिव बनाया गया है. सामान्य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव मोहम्मद सोहेल को इसी विभाग में सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. वैद्यनाथ यादव को शिक्षा विभाग के सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है. उद्यान निदेशक नंद किशोर को विशेष सचिव सहकारिता विभाग के पद पर पदस्थापित किया गया है. लखीसराय के डीएम संजय कुमार सिंह को मुंगेर प्रमंडल का कमिश्नर बनाया गया है . जबकि बीपीएससी के सचिव अमरेंद्र कुमार को लखीसराय का डीएम बनाया गया है.

Find Us on Facebook

Trending News