बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रांसफर-पोस्टिंग की सज गयी दुकान, मंत्रियों ने टांग दिया रेटलिस्ट, 200 करोड़ का कारोबार- तेजस्वी

ट्रांसफर-पोस्टिंग की सज गयी दुकान, मंत्रियों ने टांग दिया रेटलिस्ट, 200 करोड़ का कारोबार- तेजस्वी

PATNA :  गुरुवार को बिहार के 10 डीटीओ, 20 सिविल सर्जन, 8 आरडीडी और एक डाइरेक्टर का ट्रांसफर किया गया था। कुछ डीटीओ के तबादले सवालों के घेरे में हैं। तीन डीटीओ ऐसे हैं जिनका एक साल में ही ट्रांसफर कर दिया गया है। 

TRANSFER-POSTING--SHOPS-ARE-OPEN-MINISTERS-ARE-HANGING-RATELIST2.jpg

विकास कुमार को एक साल में ही अरवल से हटा कर पूर्णिया का डीटीओ बनाया गया है। इसी तरह एक साल के अंदर ही वीरेन्द्र प्रसाद को शिवहर से दरभंगा भेजा गया है । जब कि पूर्णिया के डीटीओ मनोज कुमार शाही को हटा कर मुख्यालय बुला लिया गया है। नियम के मुताबिक तीन साल के बाद ही किसी कर्मचारी का तबादला किया जा सकता है।

TRANSFER-POSTING--SHOPS-ARE-OPEN-MINISTERS-ARE-HANGING-RATELIST3.jpg

इस तबादले पर विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने तीखा ट्वीट किया है। तेजस्वी ने कहा है कि जून महीने में तबादला इंडस्ट्री में 200 करोड़ का अवैध निवेश हो रहा है। ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए खुलेआम बोली लग रही है। सभी मंत्री जान रहे हैं कि कब कुर्सी बाबू की अंतर्आत्मा पलटी मार जाए। तीन साल की अनिवार्यता दरकिनार कर मासलेवल पर ट्रांसफर किया गया है।

TRANSFER-POSTING--SHOPS-ARE-OPEN-MINISTERS-ARE-HANGING-RATELIST5.jpg


TRANSFER-POSTING--SHOPS-ARE-OPEN-MINISTERS-ARE-HANGING-RATELIST4.jpg

तेजस्वी यादव ने सीधे सीधे नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट में नीतीश कुमार की तुलना धृतराष्ट्र से की है जो सब कुछ जान कर भी अंजान बना हुआ है। दूसरे ट्वीट में तेजस्वी ने भाजपा के मंत्रियों पर तबादला की दुकान खोलने का आरोप लगाया है। तेजस्वी ने सवाल उठाया है कि जो अफसर बोली लगा कर पोस्टिंग पाएगा क्या वह लूट नहीं मचाएगा।

Suggested News