बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में अवैध रुप से चलाई जा रही 32 सिटी डीजल बसों पर परिवहन विभाग ने की कार्रवाई, 2.17 लाख का लगाया जुर्माना

पटना में अवैध रुप से चलाई जा रही 32 सिटी डीजल बसों पर परिवहन विभाग ने की कार्रवाई, 2.17 लाख का लगाया जुर्माना

PATNA: राज्य में अवैध रुप से परिचालित डीजल सिटी बसों पर कार्रवाई के लिए मंगलवार को सघन जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान पटना नगर निगम और दानापुर, खगौल, फुलवारी शरीफ नगर परिषद् क्षेत्र के विभिन्न रुटों पर डीजल बसों के परिचालन की जांच की गई। यह जांच जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई और ईएसआई द्वारा किया गया। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि डीजल चालित सिटी बसों से होने वाले वाहन प्रदूषण को नियंत्रित करने हेतु 30 सितंबर 2023 के मध्य रात्रि से पटना नगर निगम, दानापुर नगर परिषद, खगौल नगर परिषद् एवं फुलवारी शरीफ नगर परिषद् क्षेत्र की सीमा में डीजल चालित सिटी बसों का परिचालन प्रतिबंधित किया गया है। 

राज्य परिवहन आयुक्त डॉ. आशिमा जैन ने बताया कि अब तक चलाए गए विशेष अभियान के दौरान पटना नगर निगम, फुलवारी शरीफ, दानापुर और खगौल नगर परिषद् क्षेत्रों में अवैध रुप से परिचालित किए जा रहे कुल 32 डीजल सीटी बसों पर 2 लाख 17 हजार 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया है। डीजल चालित सिटी बस के चालकों को हिदायत दी गई कि दोबारा परिचालन किए जाने पर डाइविंग लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा एवं वाहन भी जब्त करने की कार्रवाई की जायेगी। यह अभियान लगातार जारी रहेगा।

प्रतिबंधित क्षेत्रों में डीजल चालित सिटी बसों के परिचालन किए जाने पर मोटरवाहन अधिनियम के विभिन्न धाराओं के तहत जुर्माना वसूला जायेगा। दोबारा इसका उल्लंघन किये जाने पर उक्त वाहन का परमिट एवं संबंधित वाहन के चालक का चालक अनुज्ञप्ति निलंबित/रद्द करने की कार्रवाई की जायेगी।

Suggested News