6 हजार की लालच में फंसकर शिक्षक संघ के अध्यक्ष हो गए ठगी के शिकार, खाते से उड़ गए 79 हजार

6 हजार की लालच में फंसकर शिक्षक संघ के अध्यक्ष हो गए ठगी के शिकार, खाते से उड़ गए 79 हजार

नवादा. साइबर ठगों ने नवादा में एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है. शिक्षक संघ के अध्यक्ष के खाते से ओटीपी मांग कर 78 हजार 6 सौ 25 की निकासी की गई है। जिसके बाद शिक्षक में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में नगर थाना पहुंचकर आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई गई। 

उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिरपतिया व शिक्षक संघ के अध्यक्ष रामजी प्रसाद के खाता से रुपए की निकासी की गई है। रामजी प्रसाद ने बताया कि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का खाता है। किसान सलाहकार अशोक बर्मा नाम के एक व्यक्ति ने फोन किया और 6371244063 से बात करते-करते साइबर फ्रॉड कर रुपया निकाल लिया. शिक्षक ने कहा कि अशोक वर्मा नामक व्यक्ति ने कहा कि पीएम किसान योजना का राशि आपके नाम से आया है। आपके अकाउंट में भेजना है। उस व्यक्ति ने शिक्षक का अकाउंट नंबर बताया जो पूरी तरह सही था। फिर शिक्षक ने सवाल किया कि हम शिक्षक हैं। हमें कैसे मिलेगा। फिर उधर से कहा कि जिन लोगों के पास खेत है। सभी लोगों को यह राशि मिलेगा। 

अचानक बात करते-करते एक ओटीपी शिक्षक के पास आया और ओटीपी मांगा गया। ओटीपी बताने के बाद कहा कि 3 क़िस्त में दो-दो हजार रुपए कर कुल 6 हजार रुपये आपके अकाउंट में जाएगा और उसी दौरान ओटीपी के माध्यम से शिक्षक के अकाउंट से 78 हजार 6 सौ 25 रुपए की निकासी कर ली गई। शिक्षक ने बताया कि मोबाइल पर जैसे ही एसएमएस आया तो फिर हमने उस नंबर पर दोबारा संपर्क करने की कोशिश की तो हमारा फोन रिसीव नहीं किया गया। जिसके बाद आनन-फानन में सबसे पहले बैंक के अकाउंट को होल्ड लगाते हुए तुरंत नगर थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाए हैं। 

बता दें कि 14 तारीख को शिक्षक मुकेश कुमार के खाते से 85 हजार की निकासी की गई थी। दोनों शिक्षक नवीन नगर मोहल्ले के ही है।


Find Us on Facebook

Trending News