दिल्ली में दर्दनाक हादसा, जिंदा जलकर 7 लोगों की तड़प-तड़पकर हुई मौत, दर्जनों मकान हुए खाक

दिल्ली में दर्दनाक हादसा, जिंदा जलकर 7 लोगों की तड़प-तड़पकर हुई मौत, दर्जनों मकान हुए खाक

दिल्ली. अपने घरों में चैन की नींद सोते लोगों पर एक हादसा कहर बनकर टूटा और 7 लोगों की जिंदा जलने से दर्दनाक मौत हो गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में घटित इस दर्दनाक हादसे में कई अन्य लोगों के बुरी तरह झुलसने की खबर है जबकि दर्जनों मकानों को नुकसान होने की खबर है. घंटों की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने शनिवार सुबह आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था. 

हादसा उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकलपुरी गांव के पिलर नंबर 12 के पास आधी रात के बाद अचानक झुग्गियों में आग लग गई थी। रात करीब 1.00 बजे जैसे ही फायर विभाग को सूचना मिली तो 13 दमकल गाड़ियों को तुरंत दौड़ाया। दो से तीन घंटों की मेहनत के बाद  आग पर काबू पा लिया गया। फिर पुलिस टीम ने हादसे में मारे गए 7 शव बरामद कर अस्पताल भेज।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए दमकल विभाग के अधिकारी  अतुल गर्ग ने बताया की यह आग इतनी विकराल थी की इसमें 50  से 60 झुग्गियां जल गईं। जिसमें से 30 घर तो पूरी तरह जलकर खाक हो गई। लोगों को घर में रखे सामान निकालने का मौका तक नहीं मिला। जिसके चलतो लाखों रुपए का सामान भी जल गया। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि आखिर यह आग किस वजह से लगी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

केजरीवाल ने कहा-यह बेहद दुखद घटना 

दिल्ली के सीएम ने इस हादसे पर ट्वीट कर दुख जताया है, उन्होंने कहा-सुबह सुबह ये दुःखद समाचार सुनने को मिला है। मैं स्वयं वहाँ जाकर पीड़ित लोगों से मिलूँगा। पीड़ितों को हरसंभव मदद की जाएगी। 


Find Us on Facebook

Trending News