बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

होली पर बिहार आना-जाना हुआ आसान, रेलवे ने एक साथ दिया कई ट्रेनों का बड़ा तोहफा

होली पर बिहार आना-जाना हुआ आसान, रेलवे ने एक साथ दिया कई ट्रेनों का बड़ा तोहफा

पटना. होली के अवसर लोगों को आने जाने में बड़ी असुविधा होती है. खासकर लंबी दूरी तक सफर करने वालों को अक्सर ट्रेनों में सीट न मिलने के कारण परेशानी भरी यात्रा झेलने की मजबूरी होती है. हालांकि यात्रियों की सुविधा के लिए होली पर रेलवे ने बिहार के अलग अलग क्षेत्रों के लिए विशेष ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दी है. 

पूर्व मध्य रेलवे ने होली पर दिल्ली और अमृतसर से बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. चार स्पेशल ट्रेनें दिल्ली से पटना और बरौना के लिए व अमृतसर से पटना और बनमनखी के लिए चलाई जाएंगी. इसके पूर्व उत्तर रेलवे ने रेल यात्रियों की सुविधाजनक आवाजाही के लिए यूपी, बिहार, मुंबई आदि के लिए होली स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. 

ट्रेन नंबर 04066 दिल्ली-पटना एसी रिजर्व सुपरफास्ट गतिशक्ति फेस्टिवल एक्सप्रेस 15, 16 और 21 मार्च को दिल्ली स 23.00 बजे रवाना होगी और अलगे दिन 15.45 बजे पटना पहुंच जाएगी. वहीं वापसी में गाड़ी नंबर 04065 का परिचालन 14,15, 19 और 20 मार्च को पटना से 17.45 बजे होगा. ट्रेन अगले दिन 10.35 बजे दिल्ली पहुंच जाएगी. ये ट्रेनें कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, वाराणसी, डीडीयू जंक्शन और दानापुर स्टेशन पर रुक कर चलेंगी.

रेलवे की ओर से इन ट्रेनों के अतिरिक्त कुछ अन्य रूटों पर विशेष ट्रेनों का परिचालन किया जा सकता है. साथ ही जिन रूटों पर सबसे ज्यादा डिमांड है वहां ट्रेनों में अतिरिक्त डिब्बे जोड़े जा सकते हैं. होली के दौरान कुछ रूटों पर वन-वे स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होता रहा है. इस बार भी इस तरह की कुछ ट्रेनों का परिचालन हो सकता है. 



Suggested News