बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छोटे छोटे बच्चों को कार की छत पर बैठाकर सफर कराना पड़ा मंहगा, कट गया पांच हजार का फाइन

छोटे छोटे बच्चों को कार की छत पर बैठाकर सफर कराना पड़ा मंहगा, कट गया पांच हजार का फाइन

GAYA : गया में इन दिनों यातयात नियम के उलंघन करने वाले वाहन चालकों पर जमकर कार्रवाई की जा रही है, चाहे वह दो पहिया वाहन हो या चार पहिया, यातयात नियम के उल्लंघन और सड़क पर चलते समय लापरवाही करने वाले चालको के खिलाफ कार्रवाई बहुत जरूरी है, लापरवाही के कारण सड़क पर चलने वाले निर्दोष यात्री भी अपनी जान गंवा देते है। ताजा मामला गया से सामने आया है जहां एक वेन्यू कार के छत पर चार छोटे छोटे बच्चों को बैठाकर सफर करने का एक वीडियो जिला पुलिस ने जारी किया हैऔर लापरवाही करने के जुर्म में पांच हजार रूपए का ऑनलाइन फाइन किया गया है।

वीडियो में साफ दिख रहा है कि एक वेन्यू कार के छत पर चार छोटे छोटे बच्चे बैठकर इंजॉय करते जा रहे है, लेकिन ऐसे में अगर सड़क हादसा में कोई दुर्घटना होगा तो वे जिम्मेवार प्रशासन को बताएगा, जबकि वे खुद लापरवाही करते नजर आ रहा है, यातयात पुलिस लापरवाही करने वाले चालकों के खिलाफ इस तरह की फाइन करके सराहनीय कार्य किया है, इस वीडियो को लेकर लोगो में चर्चा भी है कि ऐसे लापरवाही करने वाले के खिलाफ फाइन होनी जरूरी है। 

गया के एसएसपी आशीष भारती के आदेश के बाद वेन्यू कार चालक पर पांच हजार रुपए की फाइन किया गया है, साथ ही जिला पुलिस हिदायत देते हुए कहा कि इस तरह से लापरवाही करने वाले चालक पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

गौरतलब है कि गया पुलिस के द्वारा शहर के कई जगहों पर लगातार वाहन जांच की जा रही है,जिसमे बिना हेलमेट ,सीट बेल्ट और जरूरी कागजात नही पाए जाने पर उचित फाइन भी किया जा रहा है,जिला प्रशासन की तरफ में एक तरह से लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से फाइन की जा रही है, साथ ही पुलिस प्रशासन का कहना है की इन दिनों बुलेट में फायर करने का जो सिस्टम किया जा रहा है,अगर फायर करते हुए कोई बुलेट चालक पकड़ा जाता है तो उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी।

गया से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Suggested News