NSMCH में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी, इलाज के लिए निर्धारित सभी मानकों का किया जा रहा है पालन

NSMCH में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज जारी, इलाज के लिए निर्धारित सभी मानकों का किया जा रहा है पालन

PATNA : पटना के बिहटा स्थित अत्याधुनिक नेताजी सुभाष मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल(एनएसएमसीएच) में कोरोना संक्रमित का इलाज जारी है। अभी 22 मरीज यहां भर्ती हो चुके हैं, जिसमें 15 का इलाज फिलवक्त चल रहा है। जिनमें से 2 मरीज वेंटीलेटर पर है। वहीं आज गुरुवार को पांच कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हुए हैं। 

अस्पताल प्रबंधन के मुताबिक कोरोना के लिए निर्धारित सभी मानकों का पालन किया जा रहा है। जिन्हें जरूरत हो रही है वैसे मरीजों को ऑक्सीजन भी दिया जा रहा है। अस्पताल दिन-रात आपातकालीन सेवा मुहैया करा रहा है। 

मरीजों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसे लेकर अस्पताल का पैथोलॉजी, एक्स-रे, सीटी स्कैन, कोविड एंटी बॉडी टेस्ट आदि की सुविधा भी 24 घंटे उपलब्ध कराई जा रही है। 

गौरतलब है कि एनएसएमसीएच में प्रशिक्षित नर्स व दूसरे मेडिकल स्टॉफ की एक बड़ी टीम है। वहीं पटना के सर्वश्रेष्ठ डॉक्टर यहां सेवा दे रहे हैं। यहां जल्द ही आरटी-पीसीआर और एंटीजन जांच की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।

बता दें कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए एनएसएमसीएच ने 100 बेड उपलब्ध कराया है। वहीं 30 आईसीयू की भी यहां व्यवस्था है। यदि मरीज की स्थिति गंभीर होती है तो उन्हें बचाने के लिए पांच वेंटिलेटर भी मौजूद हैं। 

पिछले दिनों पटना प्रमंडल के आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने अस्पताल का निरीक्षण किया था और यहां के प्रबंधन के साथ बैठक की थी। बैठक में अस्पातल प्रबंधन द्वारा संस्थान में उपलब्ध सुविधाओं की दी गई जानकारी और उसका निरीक्षण करने के बाद आयुक्त ने इसपर संतोष जताया था।  

Find Us on Facebook

Trending News