कोरोना वैक्सीनेशन न कराने वालों का जबरदस्त ड्रामा, कोई पेड़ पर चढ़ा तो किसी ने स्वास्थ्यकर्मियों को पीटा

कोरोना वैक्सीनेशन न कराने वालों का जबरदस्त ड्रामा, कोई पेड़ पर चढ़ा तो किसी ने स्वास्थ्यकर्मियों को पीटा

DESK. दिल्ली. कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराना सुनिश्चित किया जा रहा है. लेकिन देश में अभी भी बड़ी संख्या में ऐसे लोग हैं जो वैक्सीनेशन नहीं कराए हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ऐसे लोगों को ढूंढकर वैक्सीन दी जा रही है. लेकिन ऐसे लोगों का वैक्सीनेशन करने में स्वास्थ्य कर्मियों को कई चुनौतियां झेलनी पड़ रही है. यहाँ तक कि स्थिति हाथापाई तक पहुँच जा रही है. 

इसी तरह के कुछ मामलों के वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के बलिया जिले से सम्बद्ध एक वीडियो में एक नाविक को कोरोना टीका लगाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी नदी किनारे पहुँचते हैं. लेकिन नाविक इससे भड़क जाता है और स्वास्थ्यकर्मी से हाथापाई करने लगता है. किसी तरह वह स्वास्थ्यकर्मी अपने को उससे छुडाता है. 

वहीं एक बलिया जिले से जुड़े एक अन्य वीडियो में एक व्यक्ति वैक्सीन न लेने की जिद पर अड़ा रहता है. वह खुद को टीका न दिलाने के लिए एक पेड़ पर चढ़ जाता है. हालाँकि वहां मौजूद स्वास्थ्यकर्मी और अन्य लोग उसे पेड़ से नीचे उतारते हैं पकड़कर उसे टीका लगाया जाता है. 

दरअसल देश में 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीनेशन कराना अनिवार्य है.  अब तक कोविड-19 वैक्‍सीन की 159.54 करोड़ से ज्यादा डोज दी जा चुकी हैं. पिछले साल 16 जनवरी को देश में स्वास्थ्यकर्मियों को टीके दिए जाने के साथ टीकाकरण की शुरुआत हुई थी. एक वर्ष होने के बाद भी कई ऐसे लोग हैं जिन्होंने अब तक टीका नहीं लिया है. ऐसे लोगों को अब स्वास्थ्य विभाग तलाशकर उन्हें वैक्सीन दे रहा है. 


Find Us on Facebook

Trending News