सड़क दुर्घटना में मारे गए वीडियोग्राफर सुभाष कुमार को दी गई श्रद्धांजलि, पचास हज़ार सहायता राशि देने का हुआ फैसला

सड़क दुर्घटना में मारे गए वीडियोग्राफर सुभाष कुमार को दी गई श्रद्धांजलि, पचास हज़ार सहायता राशि देने का हुआ फैसला

GAYA : रविवार को गया में बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से एक शोक सभा का आयोजन किया गया. इस मौके पर वीडियोग्राफर स्वर्गीय सुभाष कुमार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गयी. वहीं बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने भी उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए स्व. सुभाष कुमार के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की. 

श्रद्धांजलि समारोह में मौके पर बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन ने निर्णय लिया की मृतक वीडियोग्राफर सुभाष कुमार के परिजनों को सहायता के रूप में 50000 रूपया और घायल वीडियो ग्राफर बिट्टू के परिजनों को सहायता के रूप में 25000 रूपया नगद राशि दिया जाएगा. इस मौके पर बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन के गया शाखा अध्यक्ष विजय कुमार, सचिव अमित कुमार उर्फ मुन्ना, उपाध्याय बैजू शर्मा ,कोषाध्यक्ष रंजीत कुमार ने पटना, झारखंड और सिवान जिले से आये फोटोग्राफर प्रतिनिधियों के प्रति आभार प्रकट किया. 

इस मौके पर बिहार फोटोग्राफर एसोसिएशन पटना के अध्यक्ष ओमप्रकाश ने बताया कि गया शाखा को सहयोग राशि के रूप में पटना शाखा की ओर से मृतक के परिजनों को सहायता देने के लिए 26000 रु० की राशि दी गई है, वहीं झारखंड एसोसिएशन की ओर से ग्यारह हजार की राशि एवं नवादा जिले की ओर से 1000 और सिवान फोटोग्राफर एसोसिएशन की ओर से 10000 रुपये की राशि उपलब्ध कराई गई है. गौरतलब है कि बीते 9 जुलाई को एक शादी समारोह का वीडियोग्राफी करने के लिए  स्वर्गीय वीडियोग्राफर सुभाष कुमार एवं  घायल बिट्टू कुमार मोटरसाइकिल से टिकारी जा रहे थे. 

इसी बीच पंचानपुर के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक बस ने धक्का मार दिया. इस घटना ने दोनों वीडियोग्राफर घायल हो गए थे. घायल अवस्था में मगध मेडिकल अस्पताल  लाने के क्रम में वीडियोग्राफर सुभाष कुमार की मृत्यु हो गई थी. वहीँ बिट्टू कुमार जो घायल है उसका अभी भी मगध मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक वीडियो ग्राफर सुभाष कुमार औरंगाबाद जिले के मदनपुर का रहने वाला था. जबकि घायल बिट्टू कुमार बेलागंज का रहने वाला है. इस मौके पर गया जिले एवं आसपास क्षेत्रों से भारी संख्या में फोटोग्राफर एवं वीडियोग्राफर उपस्थित हुए.

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News