त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव का इस्तीफा, राज्य में चार साल सरकार चलाने वाली भाजपा को बड़ा झटका

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव का इस्तीफा, राज्य में चार साल सरकार चलाने वाली भाजपा को बड़ा झटका

DESK. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा से दिया. विप्लव देव के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार ने पिछले महीने अप्रैल में ही 4 साल पूरे किए थे.  राज्य में चुनावों के लिए उलटी गिनती शुरु हो चुकी है. ऐसे में बिप्लब का इस्तीफा राज्य में भाजपा की अंदरूनी खटपट की ओर से भी इशारा करता है. 

बिप्लब के इस्तीफा के बाद अब शनिवार शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक होनी है. राज्य प्रभारी भूपेन्द्र यादव भी अगरतला पहुंच गए हैं. राज्य में अब नए सीएम का चयन होगा जिसके बाद उन्हें शपथ दिलाई जाएगी. इस्तीफे के बाद बिप्लब की ओर से कोई बयान नहीं आय है. कहा जा रहा है कि केंद्रीय नेतृत्व को बिप्लब से नाराजगी थी. साथ ही कुछ स्थानीय नेता भी उन्हें पद से हटाना  चाहते थे. 

बिप्लब कुमार देब जनवरी, 2016 में त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष बने। 8 अगस्त 2017 को बिप्लब देब ने सुदीप रॉय बर्मन के नेतृत्व में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के विधायकों को भारतीय जनता पार्टी में लाने में मदद की।  इसके बाद 2018 में उनके नेतृत्व में भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करते हुए 25 साल से शासन कर रहे वाम मोर्चा को पटखनी दी। 2018 में हुए विधानसभा चुनावों में बिप्लब कुमार देब ने बनमालीपुर विधानसभा क्षेत्र में माकपा के उम्मीदवार अमल चक्रवर्ती को 9549 वोटों से हराया था। 9 मार्च, 2018 को उन्होंने त्रिपुरा के 10वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की।  




Find Us on Facebook

Trending News