त्रिवेणीगंज अस्पताल की हालत देख बिफरे एसडीएम, निरीक्षण के दौरन मिले कई कर्मी गायब, डीएम को भेजी रिपोर्ट

त्रिवेणीगंज अस्पताल की हालत देख बिफरे एसडीएम, निरीक्षण के दौरन मिले कई कर्मी गायब, डीएम को भेजी रिपोर्ट

सुपौल... बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार के निर्देश पर सभी 38 जिलों के जिलाधिकारियों ने विभिन्न अस्पतालों का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सरकारी जिला एवं अनुमंडलीय अस्पतालों में एक्स-रे व सिटी स्कैन की सुविधाओं व साफ-सफाई की कमी पाई गई। 

इस बीच त्रिवेणीगंज सुपौल में एसडीएम शेख जियाउल हसन ने अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सफाई व अन्य व्यस्थाओं का जायजा लिया। अस्पताल के लचर विधि व्यवस्था को देखकर एसडीएम बिफर गए। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों की उपस्थिति पंजी देखा। जिसमें कुछ अस्पताल कर्मी गायब मिले। वहीं गायब कर्मी के रिपोर्ट जिला अधिकारी को भेज दिया है। 

उन्होंने डॅाक्टरों को मरीजों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। औचक निरीक्षण से अस्पताल के कर्मचारियों में खलबली मच गई। एसडीएम ने स्टाफ कक्ष, प्रसव कक्ष, मरीज कक्ष आदि का निरीक्षण किया। अस्पताल के भीतर व परिसर की स्वच्छता एवं अस्पताल में साफ सफाई का विशेष ध्यान देने को कहा। 

उन्होंने 108 व अन्य सेवाओं की जानकारी ली। मरीजों से भी बातचीत कर उनकी परेशानियों को जाना। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन से सुविधाएं चुस्त दुरुस्त रखने को कहा। मरीजों का हरसंभव उपचार करने का कड़ी  निर्देश दिया है। 


सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News