त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर में पूरे आन बान शान के साथ मना 72वां गणतंत्र दिवस, हाफ मैराथन का भी हुआ आयोजन

त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर में पूरे आन बान शान के साथ मना  72वां गणतंत्र दिवस, हाफ मैराथन का भी हुआ आयोजन

सुपौल। जिले के त्रिवेणीगंज अनुमंडल परिसर में  पूरे आन बान शान के साथ  72वां गणतंत्र दिवस अनुमंडल परिसर में एसडीएम ने तिरंगा झंडा को दी सलामी, एसडीएम ने अनुमंडल मुख्यालय, डीएसपी आवास,प्रखंड मुख्यालय, रेफरल अस्पताल, आईसी डीएस कार्ययल समेत 25 स्थानों पर झंडा तोलन में शामिल हुए। साथ में  डीएसपी गनपती ठाकुर एवं एएसडीम प्रमोद कुमार मौजुद थें  कोरोना काल को देखते हुए त्रिवेणीगंज में 72 वें गणतंत्र दिवस समारोह को सादगी से मनाया गया। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार झांकिया नही निकाली गई, साथ ही एसडीएम ने स्वतंत्रा सेनानी को अवास पर जाकर चादर देकर सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि हमारी महान स्वतंत्रता सेनानी की कड़ी मेहनत और संघर्ष के पश्चात ही पूर्ण स्वराज मिला है, कहां कि हमारे लिए बहुत कुछ किया ताकि हमें वह जुल्म सहना ना पड़े और हमारा देश भारत आगे बढ़ता रहे उनके इस बलिदान को हम कभी भुला नहीं सकते सम्मानित अनुमंडल वासियों आजादी की लड़ाई में त्रिवेणीगंज अनुमंडल के वीरों की कुर्बानी को कभी भुलाया नहीं जा सकता , एसडीएम ने महत्वपूर्ण योजना  बिजली ,राशन कार्ड ,नल जल ,आवास, सात निश्चय सहित कई सकार के द्वारा चलाए गये योजना के बारे में बताया।

एसडीएम कहा 28 हजार नये राशन कार्ड बनाकर पंचायत में बटबारा करवाया गया है, एसडीएम ने कहा अनुमंडल अंतर्गत विभिन्न समुदाय के पर्व त्योहार जैसे दुर्गा पूजा दीपावली मोहर्रम ईद बकरीद क्रिसमिस डे को शांति तरीके से संपन्न कराने में अनुमंडल प्रशासन की महत्व भूमिका रही है, अनुमंडल प्रशासन की तत्परता से अभी तक अनुमंडल में धार्मिक उन्माद की कोई घटना घटित नहीं हुई है, जिसमें अनुमंडल वासियों को सराहनीय भूमिका रही  है  अनुमंडल वासियों को गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर हम सभी को मिलकर यह संकल्प ले कि अनुमंडल की विकास के लिए आपसी सहयोग भाईचारा  संप्रदायिक  सद्भाव निष्ठा एवं पारदर्शिता के साथ कदम से कदम मिला कर कार्य करे तथा अनुमंडल को विकास के मानाचित्र पर प्रतिष्ठित करें, एसडीएम ने इस मौके पर मैराथन दौड़ में जो प्रतिभागी हुए थे वह  प्रतिभागियों को 11 किलोमीटर दूरी तय करने का प्रमाण पत्र दिया, एसडीएम ने वर्तमान विधायक बीना भारती को चादर देकर सम्मानित किया। वही त्रिवेणीगंज प्रखंड मुख्यालय में प्रखंड प्रमुख बीबी रूकसाना खातुन के द्वारा तिरंगा झंडा को दी सलामी, ,



Find Us on Facebook

Trending News