बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आसमानी से गिरी मुसीबत : अलग अलग हादसों में खेत में काम कर रहे दो किसानों की मौत, मच गया हड़कंप

आसमानी से गिरी मुसीबत : अलग अलग हादसों में खेत में काम कर रहे दो किसानों की मौत, मच गया हड़कंप

AURANGABAD : मदनपुर थाना क्षेत्र के बाजीतपुर ग्राम में उस समय अफरा तफरी मच गयी जब कृषि कार्य करने के दौरान आकाशीय बिजली के चपेट में आने से एक युवक कि मौत हो गई। मृतक की पहचान  स्यामदेव राम के रूप में की गई है। वहीं दूसरी घटना मुफसिल थाना क्षेत्र के नेवती ग्राम में भी हुई है। यहा आकाशीय बिजली की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। 

घटना की सूचना मिलते ही मदनपुर तथा मुफसिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर दोनों के शव को कब्जे में लेते हुये औरंगाबाद सदर हॉस्पिटल भेज दिया है। जहाँ डॉक्टर ने जाँचो उपरांत  दोनों को मृत घोषित कर दिया है। घटना की खबर मिलते ही मदनपुर क्षेत्र के जिला परिषद शंकर यदुबेन्दू,सदर हॉस्पिटल पहुच कर मृतक के परिजन से मुलाकात किया तथा जिला प्रसाशन से मुआवजा की मांग भी की गई  है।

गांव में व्रजपात की नहीं पहुंचती जानकारी

इस घटना के बाद ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से  लोकल अधिकारी के ऊपर करवाई की मांग भी की है। ग्रामीणों का कहना है कि  मौसम विभाग के द्वारा वज्रपात होने की सूचना 24 घण्टा पहले ही प्रसासनिक अधिकारियों को दे दी जाती है। लेकिन लोकल प्रशासन के द्वारा इसकी सूचना लोगों तक नही पहुंचायी जाती है जिसके कारण लगातार मौत की घटना बढ़ रही है। अगर इस बात की सूचना लोगो तक पहुंच जाती तो शायद यह घटना को टाला जा सकता था ऐसे लापरवाह अधिकारी पर जिला प्रशासन से कार्रवाई की मांग किया है।

Suggested News