बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में तेज धूप और उमस भरी गर्मी बढ़ेगी परेशानी, आसमान से बरसेगी आग, इन जिलों के लोग होंगे बेहाल

बिहार में तेज धूप और उमस भरी गर्मी बढ़ेगी परेशानी, आसमान से बरसेगी आग, इन जिलों के लोग होंगे बेहाल

पटना: बिहार में एक बार फिर से तापमान का पारा चढ़ने लगा है. बुधवार को सूबे का अधिकतम पारा 42 डिग्री तक पहुंच गया.  बारिश का दौर रुकने के बाद चिलचिलाती गर्मी ने लोगों को फिर परेशान करना शुरु कर दिया है. आज यानी  गुरुवार को राजधानी पटना समेत सूबे के दक्षिणी हिस्सों में गर्म दिन और कुछ जगहों पर गर्म हवाएं चलने की संबावना मौसम विभाग ने व्यक्त की है..

पटना समेत कई जिलों में बुधवार को लोग कड़ी धूप से परेशान रहे.अधिक तापमान ने लोगों को परेशान किया. इसी बीच मौसम विभाग के अनुसार 16 मई से एक बार फिर से अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री की बढ़ोतरी होगी. जिसके कारण एक बार फिर से गर्मी लोगों को परेशान करेगी. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल से आ रही पूर्वी हवा के कारण गुरुवार को  आंशिक रूप से बादल छाए रहे और आंधी-तूफान की भी संभावना बनी रही. सूबे के सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज में बारिश 

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले चार दिनों में अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के पार रह सकता है. न्यूनतम तापमान भी 26 डिग्री सेल्सियस से 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. 19 मई को पूर्वी बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण क्षेत्र बनने के कारण अधिकांश उत्तरी भागों में एक या दो स्थानों पर गरज और तूफान की संभावना है.

मौसम विबाग का कहना है कि तापमान का पारा फिर से चढ़ने लगा है. वहीं चिकित्सकों का कहना है कि बदलते मौसम में स्वास्थ्य का क्याल रखना जरुरी है. गर्मी से बचें, तरल पदार्थ का सेवन करें.


Suggested News