कड़ाके की ठंड से परेशान बिहार में अब होगा बारिश से बेहाल, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

कड़ाके की ठंड से परेशान बिहार में अब होगा बारिश से बेहाल, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल

पटना: कड़ाके की ठंड झेल रहे बिहार के लिए अगले 72 घंटों में और ज्यादा परेशानी बढ़ सकती है. इसका कारण ठंड में होने वाली बारिश है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों के अनुसार बिहार में शुक्रवार रात से कई इलाकों में बादल घिरे हैं. कुछ जगहों पर पिछले 12 घंटों के दौरान हल्की बूंदाबांदी भी हुई है. शनिवार सुबह भी राज्य के कई जिलों में बादल देखे गए. 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार मोतिहारी सहित आसपास के कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. शेष राज्य में शनिवार से अगले 72 घंटों तक बारिश होने का पूर्वानुमान है. हालाँकि पूर्वानुमानों में हल्की बूंदाबादी की संभावना जताई गई है. राज्य में औसत न्यूनतम तापमान 11 से 13 डिग्री सेल्सियस और औसत अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. पिछले 24 घंटों के दौरान भागलपुर सबसे ठंडा रहा जहाँ सबौर में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

इस बीच, शनिवार को सुबह से ही तेज धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली. शनिवार तड़के कोहरा देखा गया लेकिन सुबह 10 बजे तक मौसम पूरी तरह साफ हो गया. पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में धूप खिलने से मौसम खुशगवार हो गया और लोगों को सर्दी के सितम से बड़ी राहत मिली. 


Find Us on Facebook

Trending News