बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

‘भ्रष्टाचारी’ आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ी, प्रवर्त्तन निदेशालय की मुजफ्फरपुर और रांची में छह ठिकानों पर छापेमारी

‘भ्रष्टाचारी’ आईएएस पूजा सिंघल की मुश्किलें बढ़ी, प्रवर्त्तन निदेशालय की मुजफ्फरपुर और रांची में छह ठिकानों पर छापेमारी

पटना. भ्रष्टाचार के आरोपों से घिरी झारखंड कैडर की IAS और राज्य की पूर्व खनन सचिव पूजा सिंघल की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार की सुबह बड़ी कार्रवाई शुरु की. ईडी की टीम पूजा सिंघल से जुड़े अनिल झा के आधा दर्जन ठिकानों पर छापामारी की है. ये छापेमारी बिहार के मुजफ्फरपुर और झारखंड के रांची में हुई है. हालांकि ईडी की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई है. 

सूत्रों के अनुसार ईडी ने अनिल झा और विशाल चौधरी के ठिकाने पर छापेमारी की है. अनिल झा को पूजा सिंघल का करीबी माना जाता है. दोनों के बीच पैसे के लेन-देन जुड़े रहे हैं. ईडी की टीम रांची में कांके रोड, अशोक नगर, हटिया और नामकुम स्थित छह ठिकाने पर छापेमारी की जबकि मुजफ्फरपुर में भी कुछ ठिकानों पर छापेमारी हुई. 

इससे पहले ईडी ने आइएएस पूजा सिंघल उसके पति अभिषेक झा और चार्टर्ड एकाउंटेंट (सीए) सुमन कुमार के ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. सिंघल के खिलाफ यह छापेमारी वर्ष 2010 में खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले को लेकर हुई थी. इस दौरान ईडी की टीम ने 19 करोड़ से अधिक रूपये नकद बरामद किये थे. जिसके तीन दिन बाद ईडी ने पूजा सिंघल को गिरफ्तार कर लिया था.

छापेमारी और कार्रवाई के बाद झारखंड सरकार ने भी सिंघल को सेवा से हटा दिया है. वहीं इस मामले में कई अन्य लोगों के खिलाफ भी जांच एजेंसी की कार्रवाई जारी है. खासकर सिंघल के पति और कुछ अन्य नजदीकियों को लेकर ईडी ने जांच का दायरा बढ़ाया है. इसी क्रम में मंगलवार को रांची और मुजफ्फरपुर में छापेमारी हुई है. 


Suggested News