बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा में लाई गई ट्रू नेट मशीन, शुरू होगी कोरोना की जांच, जिला के लिए एक अच्छी खबर

नवादा में लाई गई ट्रू नेट मशीन, शुरू होगी कोरोना की जांच, जिला के लिए एक अच्छी खबर

नवादा :  जिले में कोरोना जांच के लिए ट्रू नेट मशीन नवादा मंगा ली गई है। सदर अस्पताल में मशीन को इंस्टॉल कर दिया गया है। सिविल सर्जन डॉ. विमल प्रसाद सिंह ने बताया कि अगले एक-दो दिनों में नवादा में ही कोरोना की जांच हो जाएगी। 

इससे काफी सहूलियत होगी। उन्होंने बताया कि ट्रू नेट मशीन के जरिए सैंपलों की जांच होगी। अगर यहां मशीन से जांच में रिपेार्ट पॉजिटिव आती है तो उसे पुन: कंफर्म करने के लिए सैंपल को पटना भेजा जाएगा। 

मशीन को इन्स्टॉल करने पहुंचे एक कंपनी के कर्मी news4nation से  बातचीत में सुमित कुमार ने बताया कि एक दिन में तकरीबन 105 सैंपलों की जांच हो जाएगी। एक घंटे में चार सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हो जाएगी।गौरतलब है कि फिलहाल सैंपल को जांच के लिए पटना भेजा जा रहा है। वहां अन्य जिलों के सैंपलों की भी जांच हो रही है। जिसके चलते जांच रिपोर्ट मिलने में थोड़ा विलंब हो रहा है।

 लेकिन, अब नवादा में ही कोरोना की जांच शुरू हो जाने से चंद मिनटों में रिपोर्ट प्राप्त हो जाएंगे। इससे सैंपल देने वालों को भी सहूलियत होगी और स्वास्थ्य विभाग को भी।नवादा के लिए एक अच्छी खबर है कि अब जिले में है सैंपल की जांच की जाएगी लोगों को काफी इंतजार करना पड़ता था अब वह इंतजार की घड़ी खत्म हो गई है।

Suggested News