बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जुगाड़ के भरोसे : परीक्षा केन्द्र पर था 3-4 फीट पानी, परीक्षार्थी से लेकर उड़नदस्ता टीम तक को लेना पड़ा ट्रैक्टर का सहारा, जमकर हुई कमाई

जुगाड़ के भरोसे : परीक्षा केन्द्र पर था 3-4 फीट पानी, परीक्षार्थी से लेकर उड़नदस्ता टीम तक को लेना पड़ा ट्रैक्टर का सहारा, जमकर हुई कमाई

ट्रैक्टर वाले ने भी आफत को बना लिया अवसर, परीक्षार्थियों से ले लिया 20-40 रूपये, फिर दे पाए परीक्षा

CHHAPRA : राज्य स्तरीय बीएड संयुक्त प्रवेश (बिहार बीएड कामन इंट्रेंस टेस्ट-2021) परीक्षा में भाग लेने के लिए प्रमंडल के कोने-कोने से परीक्षार्थी छपरा पहुंचे। पर यहां के परीक्षा केन्द्रों पर जलजमाव को देख परीक्षार्थियों के होश उड़ गए। सबसे खराब स्थिति शहर के पश्चिम में स्थित पीएन सिंह डिग्री व इंटर कॉलेज की थी, जहां के परिसर में तीन से चार फीट तक जलजमाव था। सड़क से कॉलेज के कमरों तक जाने में परीक्षार्थियों के पसीने उतर गए। कुछ तो किसी तरह सेंटर पर पहुंच गए, पर अधिकांश बाहर ही खड़े रहे। फिर किसी तरह एक ट्रैक्टर का जुगाड़ हुआ और ट्रैक्टर भर-भर कर परीक्षार्थी सेंटरों पर गए। 

अफसरों को भी परीक्षा केन्द्र तक जाने में नाकों चने चबाने पड़े। मजिस्ट्रेट से लेकर उड़नदस्ता टीम तक को ट्रैक्टर का ही सहारा लेना पड़ा तब जाकर वे अपनी ड्यूटी पूरी कर पाए। सेंटर तक पहुंचने को लेकर कोई व्यवस्था नही होने को लेकर  परीक्षार्थियों ने परीक्षा आयोजन करने वाले बोर्ड और जिले के अधिकारियों के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली। उनका कहना था कि कम से कम अफसरों को सेंटर तक पहुंचाने की व्यवस्था करनी चाहिए थी। अब तो किसी तरह से परीक्षा देनी ही थी। ऐसे में 20 से 40 रुपये ट्रैक्टर वाले को देकर सेंटर तक पहुंचे। मालूम हो कि छपरा में 16 केंद्र बनाए गए हैं। इसको लेकर जेपीयू के पीजी वनस्पति शास्त्र के विभागाध्यक्ष डा. मो. सफराज अहमद को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। 

ललित ना. मिथिला विश्वविद्यालय ले रही परीक्षा

बिहार बीएड सीईटी परीक्षा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा (शैक्षिक सत्र 2021-23) द्वारा आयोजित की गई। परीक्षा में छपरा, सिवान एवं गोपालगंज के चार हजार सात सौ 56 परीक्षार्थी शामिल हुए। इस वर्ष बीएड में नामांकन के लिए पूरी प्रक्रिया आनलाइन होगी। काउंसिलिग के लिए भी छात्रों को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। उन्हें अंतिम रूप से नामांकन के लिए ही कालेज में जाने की जरूरत होगी। 

-इन केंद्रों पर हुई परीक्षा

- राजेंद्र कालेज, छपरा, 

रामजयपाल कालेज, छपरा

-पीसी साइसं कालेज, छपरा

-जेपीएम कालेज, छपरा

-जगलाल चौधरी कालेज, छपरा

-जगदम कालेज, छपरा

-गंगा सिंह कालेज, छपरा

-डा. पीएन सिंह कालेज, छपरा 

-जिला स्कूल, छपरा

-बी. सेमिनरी, छपरा

-सारण एकेडमी, छपरा

-राजपूत हाई स्कूल, छपरा

-राजेंद्र कालेजिएट, छपरा

-लक्ष्मी नारायण ब्राह्मण उच्च विद्यालय

-लोक मान्य उच्च विद्यालय

-जिला स्कूल (नवस्थापित ), छपरा

REPORTED BY SANJAY BHARDWAJ

Suggested News