रियलिटी शो का सच : जिस सिंगर की आवाज की दीवानी हो गई थी अमिताभ की नातिन, वह आज जी रहा है ऐसी जिंदगी

रियलिटी शो का सच : जिस सिंगर की आवाज की दीवानी हो गई थी अमिताभ की नातिन, वह आज जी रहा है ऐसी जिंदगी

DESK : देश के सबसे चर्चित रियलिटी शो में इंडियन आयडल को सबसे ज्यादा चर्चा मिलती है। हाल में इस शो का 12वां सीजन खत्म हुआ है। इस शो में शामिल प्रतिभागियों को खूब चर्चा मिली और उनकी लोकप्रियता फर्श से अर्श तक पहुंच गई। इन्ही प्रतिभागियों में एक सिंगर थे राजस्थान के सवाई भाट। इंडियन आयडल के खत्म होने के बाद जहां शो के दूसरे प्रतिभागियों को कई स्टेज शो और लाइव शोज में काम करने का मौका मिला, वहीं सवाई भाट आज फिर उसी दुनिया में पहुंच गए हैं, जहां से उन्होंने अपनी शुरूआत की थी। 

गरीबी के नाम पर खूब बटोरी टीआरपी

इंडियन आयडल का हिस्सा बनने से पहले सवाई भाट राजस्थान में घूम-घूमकर कठपुतली का शो किया करते थे। जिससे उनके परिवार का गुजारा चला करता है। लेकिन शो में हिस्सा लेने के बाद अब उनका यह काम बंद हो गया है। जब वह शो का हिस्सा थे, तो उनकी गरीबी के नाम पर शो के निर्माताओं ने दर्शकों के इमोशंस का खूब इस्तेमाल किया। यहां तक कि शो खत्म होते ही हिमेश रेशमिया ने उनके कई म्यूजिक वीडियो भी निकाले थे, जिसे यूट्यूब पर अच्छा-खासा रिस्पॉन्स भी मिला था। लेकिन अब स्थिति पूरी तरह बदल चुकी है। जहां शो के टॉप 6 कंटेस्टेंट्स की तो इस समय सभी अपने सपनों को जी रहे हैं। दरअसल इस समय पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, सायली कांबले, दानिश मोहम्मद यूके के कई लाइव शोज में हिस्सा ले रहे हैं। वहीं सवाई भाट गरीबी में जीवन में गुजार रहे हैं। उनके पास न तो कोई शो है, न ही काम। किसी तरह गुजर बसर कर रहे हैं।

बिग बी की नातिन भी जबरा फैन

जब शो चल रहा था तो सवाई भाट की आवाज के जादू के दीवानों में आम दर्शक ही नहीं, बल्कि अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली भी शामिल थी। उन्होंने खुद सवाई भाट की आवाज की तारीफ की थी। उम्मीद थी कि शो में जैसी लोकप्रियता मिली, उसके बाद राजस्थान सरकार से मदद मिलेगी, लेकिन गहलोत सरकार की तरफ से भी कोई मदद नहीं मिली। सवाई ने राजस्थान सरकार से पैसों की मदद मांगी थी, लेकिन अभी तक किसी की ओर से उन्हें रिस्पॉन्स नहीं मिला है।


 


Find Us on Facebook

Trending News