बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भय भगाने की कोशिश ! CM नीतीश बार-बार सुरक्षा की देते रहे दुहाई, अंत में उद्योगपतियों से हाथ उठवाया और कहा-चिंता नहीं न है ?

भय भगाने की कोशिश ! CM नीतीश बार-बार सुरक्षा की देते रहे दुहाई, अंत में उद्योगपतियों से हाथ उठवाया और कहा-चिंता नहीं न है ?

PATNA: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उद्योगपतियों को सुरक्षा को लेकर आश्वस्त करते रहे। पूरे भाषण में नीतीश कुमार यह कहते रहे कि आप चिंता मत करिए. कहीं कोई दिक्कत हो तो तुरंत फोन करिए,वैसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे. मुख्यमंत्री भाषण के दौरान उद्योगपतियों के मन से भय को भगाने की कोशिश कर रहे थे। नीतीश कुमार आज संवाद में आयोजित बिहार इंवेस्टर्स मीट-2022 को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री का पूरा भाषण सुरक्षा पर ही केंद्रित रही। एक उद्योगपति ने कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए कहा था कि लॉ एंड ऑर्डर को आगे भी मेंटेन रखने की जरूरत है।  

बिहार इंवेस्टर्स मीट-2022

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में इथेनॉल प्लांट लगाने के लिए हम काफी दिनों से मांग कर रहे थे। अगर पहले ही इथेनॉल को लेकर परमिशन मिल जाता तो काफी व्यापार बढ़ता. लेकिन तब की सरकार ने परमिशन नहीं दिया. सीएम नीतीश ने उद्योगपतियों से कहा कि आप लोग बिहार आते हैं तो जरा जाकर देख लीजिए. किस तरीके से काम हो रहा है. सब जगह काम हो रहा है. बिहार में अब आप लोगों ने उद्योग लगाना शुरू कर दिया है. हम तो उद्योगपतियों से पूछते भी हैं, कोई समस्या है तो बताइए. हमने एसपी और डीएम को भी कहा था कि आप लोग उद्योगपति के संपर्क में रहिए. अगर कोई परेशान करे तो छोड़िएगा नहीं. हमारे अधिकारियों ने भी आप तमाम लोगों को सुरक्षा को लेकर आश्वस्त किया है. हम लोगों ने कह दिया है कि कहीं भी कोई इंडस्ट्री लगाए उनको कहीं दिक्कत नहीं होना चाहिए . 

आज कल कुछ-कुछ प्रचारित किया जा रहा 

सीएम नीतीश ने कहा कि आजकल हमको पता चला है. आजकल प्रचार हो रहा है कि इंडस्ट्री लगाने वालों को तरह-तरह का दिक्कत हो रहा है. हमने तुरंत अफसरों को से कहा कि जरा पता लगाइए. हमने डीएम एसपी से कहा है कि एक एक जगह जा कर के देख लीजिए. अगर कोई आदमी किसी इंडस्ट्री वाले को परेशान करने की कोशिश कर रहा है उसे जानिए और तुरंत कार्रवाई करिए. आज ही हमने इस संबंध में कह दिया है .अगर जहां कोई उद्योगपतियों को परेशान करेगा, तुरंत कार्रवाई होगी.

उद्योगपतियों से उठवाया हाथ 

मुख्यमंत्री ने केंद्र की सरकार पर हमला बोलते हुए कहा किआजकल प्रचार प्रसार चलते रहता है .ऊपर से ही मीडिया पर कब्जा कर लिया है. बिना मतलब की बात चलते रहता है. बिना काम का ही प्रचार होते रहता है. हम तो यही कहेंगे कि हम लोग आपको किसी तरह की कठिनाई नहीं होने देंगे. आप लोगों को कोई परेशान न करे इसके लिए पुलिस-प्रशासन को कह दिया गया है. हम लोगों ने तो इंडस्ट्री के लिए पुलिस बल भी बनाया है .आपको कोई तरह की दिक्कत नहीं होगी. सारे डीएम को हम लोगों ने कह दिया है कि सभी जिला अधिकारी अपनी तरफ से पूछते रहेंगे. कोई समस्या हो तो डीएम-एसपी को बताइए, ताकि तुरंत कार्रवाई हो सके. बाकी चीज का विकास हो रहा है, अगर उद्योग बढ़ जाएगा तो और कितनी अच्छी बात होगी. आपको जो सहयोग की जरूरत होगी वो सुविधा दी जाएगी. आप जो भी विचार दीजिएगा सरकार की तरफ से सहयोग करेंगे. इसके बाद सीएम नीतीश ने उद्योगपतिय़ों से कहा कि आप सब आश्वस्त हैं न? बताइए....हाथ उठवाया तब जाकर नीतीश कुमार शांत हुए।

Suggested News