पंचायत चुनाव के पहले ही वोटर्स को साधने की कोशिश, शिलापट्ट पर लिखवा रहे नाम

पंचायत चुनाव के पहले ही वोटर्स को साधने की कोशिश, शिलापट्ट पर लिखवा रहे नाम

KATIHAR: जिले में पंचायत चुनाव से पहले ग्रामीण प्रतिनिधि नियमों को ताक पर रखते नजर आ रहे हैं. उद्घाटन से जुड़े शिलापट्ट में ग्रामीण प्रतिनिधि अपने सभी चाहने वालों के नाम जुड़वा रहे हैं, जबकि ऐसा करने का कोई नियम ही नहीं है.

मनसाही प्रखंड के वार्ड नंबर एक का है मामला है, जहां सड़क निर्माण के दौरान उद्घाटन कार्यक्रम में पंचायत समिति सदस्य दीपा देवी ने कई खास लोगों का नाम शिलापट्ट में जुड़वाया है. दीपा देवी ने अपने साथ साथ अपने पति भोला साह, जेडीयू प्रखंड अध्यक्ष और वार्ड नंबर 12 के पूर्व मेंबर का भी नाम दिया है. 

इस मामले पर पंचायत सचिव ने कहा कि शिलान्यास या उद्घाटन से जुड़े शिलापट्ट पर किसी भी हालत में नाम डालने का नियम ही नहीं है. यह चूक किस स्तर पर हुई है और कैसे हुई है, यह जांच का विषय है. उन्होनें आगे कहा कि अगर ऐसा हुआ है तो जांच के बाद वरीय अधिकारी को इस बात की रिपोर्ट सौपेंगे. वहीं दूसरी तरफ मामले में नाम सामने आने के बाद पूर्व वार्ड सदस्य कहते हैं कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. शिलापट्ट पर नाम डालने की अनुमति भी उनसे नहीं ली गई है. वो इस बार पंचायत चुनाव में शामिल नहीं हुए है.  

Find Us on Facebook

Trending News