बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कई टुकड़ों में बिखर गई सीएम की नल जल योजना, गांव में मची भगदड़

कई टुकड़ों में बिखर गई सीएम की नल जल योजना, गांव में मची भगदड़

मोतिहारी। सीएम नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट नलजल योजना का हाल बेहाल है। नलजल योजना के भ्रष्टाचार का पोल खोलने के लिए छह माह के अंदर ही धड़ाम धड़ाम कर उड़े रहे जनजल कि टंकी काफी है। कहीं पानी भरते पानी घटिया किस्म का टंकी धड़ाम हो रहा है तो कहीं पाइप गाड़ने में अधिक का बिल बनाकर ऊपर ही पाइप बिछा देने से नलजल योजना भ्रष्टाचार का भेट चढ़ रहा है।

ताजा मामला पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज प्रखंड के रढिया पंचायत के वार्ड 11 का बताया जा रहा है। जहां बुधवार सुबह पानी भरते ही मुख्यमंत्री नलजल योजना का टंकी भ्रष्टाचार का भेट चढ़ गया।जलमीनार स्टैंड पर रखा दोनों टंकी बारी बारी से धड़ाम धड़ाम की जोरदार आवाज के साथ उड़ गया। टंकी उड़ने से आसपास के लोगो मे भगदड़ मच गया।वही टंकी के आसपास पानी पानी हो गया। जिस जगह पर पानी टंकी बनी थी, वहां से टंकी के टुकड़े और मलबे नजर आ रहे थे।

छह माह पहले हुआ निर्माण

 ग्रामीणों के अनुसार अरेराज प्रखंड के रढिया पंचायत के वार्ड 11 में सीएम ड्रीम प्रोजेक्ट नलजल को छह माह पूर्व शुरू किया गया था.  लेकिन कभी भी इससे सुचारु रूप से पानीं नही मिल सका। पाइप भी गुणवत्ता से कम पर ही लगाया गया है। भ्रष्टाचार इतना है कि पाइप व टंकी भी मानक के अनुरुप नहीं लगाया गया। जिससे पानी भरते ही पानी का भार टंकी नही सह सका। जिससे दोनों टंकी बारी बारी से धड़ाम हो गया। वार्ड सदस्य का कहना है कि राजनीति के तहत टंकी को ब्लास्ट कराया गया है ।

लगभग 15 लाख लागत

पूर्वी चंपारण जिला के अरेराज प्रखंड के रढिया पंचायत में वार्ड 11 में सीएम सात निश्चय योजना के तहत लगभग 14 लाख 90 हज़ार रुपया के लागत से नलजल का कार्य किया गया था।ग्रामीणों का कहना है कि इसकी सूक्ष्मता से जांच किया जाय तो बड़ी गड़बड़ी सामने आएगी. वहीं बीडीओ मनोरंजन कुमार पण्डेय ने बताया कि इसकी सूचना अभी नही है. अगर मामला संज्ञान में आता है तो जांच कर दोषी पर कड़ी करवाई की जाएगी .


Suggested News