चौबीस घंटे के भीतर दहेज़ की बलि बेदी चढ़ी दो महिलाएं, आरोपियों के तलाश जारी

चौबीस घंटे के भीतर दहेज़ की बलि बेदी चढ़ी दो महिलाएं, आरोपियों के तलाश जारी

BETIA : प॰चंपारण जिले में पिछले 24 घंटो मे दो थाना क्षेत्रो में दो महिलाओं को उनके ही पति और परिजनों ने दहेज के चंद रुपयो के लिए हत्या कर दी. हत्या कर परिजन फरार हो गए हैं. पहली घटना नरकटियागंज के फुलवरिया की है. यहाँ सैफुल्लाह अंसारी ने अपनी पत्नी शबनम आरा की हत्या कर शव को गायब कर दिया था. इस मामले को लेकर 26 जून को शबनम के पिता ने शिकारपुर थाना में बेटी के गायब होने का आवेदन दिया था. 

शबनम की हत्या उसके पति ने 26 जून को ही कर दी थी और पास के बगीचे दफना दिया था. लेकिन पांच दिन बाद जानवर कब्र से शव को निकाल कर नदी के तरफ खिंच ले गए थे. बदबू से परेशान होकर ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस ने नदी के किनारे से शबनम के शव को कब्जे में लिया. शव को सड़ी-गली हालत में पोस्टमार्टम के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया है. बताया जाता है बाइक के लिए पति लगातार पत्नी को प्रताड़ित करता था और इसी कड़ी हत्या कर दी.

दूसरी घटना नौतन के पुरन्दरपुर गाँव की है. यहाँ पति ने पत्नी की हत्या महज 60 हजार रुपये के लिए कर दी. पैसे ससुराल से नहीं मिल रहे थे. इससे वह काफी नाराज था. पति नशे का भी आदि था और नशे के लिए हमेशा पत्नी से पैसे माँगा करता था. एक दिन नशापान करने के लिए पैसा माँगा तो पत्नी ने नही दिया. जिसपर नाराज पति ने रस्सी से गला दबाकर पत्नी की हत्या कर दी है. दोपहर में काम से लौटे विवाहिता के ससुर ने शव को देख पुलिस को सूचना दिया. मौके पर पुलिस ने पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.ससुर के बताए ब्यान पर पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है.

वही इस मामले मेबेतिया एसपी जयंतकांत ने बताया कि नौतन और शिकारपुर थाना में दो महिलाओं की हत्या हुई है जिसमे दहेज उत्पीड़न अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News