बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

डाटा ऑपरेटर के पद पर नौकरी दिलाने के फर्जीवाड़े का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

डाटा ऑपरेटर के पद पर नौकरी दिलाने के फर्जीवाड़े का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

KAIMUR: बिहार के थानों में डाटा ऑपरेटर के पद पर नौकरी दिलाने के फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है. लोगों को नौकरी देने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाले गिरोह के दो आरोपियों को पुलिस ने पटना से गिरफ्तार किया है. उनके पास से लैपटॉप, स्कैनर कई एटीएम सहित 40 हजार कैश और कई कागजात बरामद हुए हैं.

इसमें चौंकाने वाली बात यह है कि पटना के सबसे व्यस्त बोरिंग रोड क्षेत्र में यह फर्जीवाड़ा चलता था. निसाम सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्जी कार्यालय चलाया जाता था. इस मामले में कैमूर एसपी राकेश कुमार ने बताया कि उनके पास बीते 9 मार्च को कुछ युवक आए और नियुक्ति पत्र दिखाने लगे. युवक ने बताया कि कैमूर के थानों में डाटा ऑपरेटर के नाम पर लिखित परीक्षा के बाद 60 हजार प्रत्येक युवक से मांगे गए हैं. इस परीक्षा में जिले के 25 अभ्यर्थी शामिल हुए थे. 

मामला प्रकाश में आने के बाद पुलिस जांच में जुटी तो यह पूरा खुलासा हुआ. पता चला कि बिहार सरकार में जितने भी डाटा ऑपरेटर की बहाली होती है सभी बेल्ट्रान के माध्यम से होता है पर पैसे नहीं लिए जाते. गिरफ्तारी के बाद पुलिस आगे की जांच में जुटी है. दोनों आरोपियों से पूछताछ कर पूरे रैकेट का खुलासा किया जाएगा. 

Suggested News