बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी एटीएस के हत्थे चढ़े ISIS से जुड़े AMU के दो छात्र, पुलिस ने रखा था इतने हजार रुपए का इनाम

यूपी एटीएस के हत्थे चढ़े ISIS से जुड़े AMU के दो छात्र, पुलिस ने रखा था इतने हजार रुपए का इनाम

ALIGARH : उत्तर प्रदेश एटीएस ने आईएसआईएस आतंकी संगठन से जुड़े फरार चल रहे 25-25 हजार रुपये के दो आतंकियों को गिरफ्तार किए जाने का मामला सामने आया है। जहां अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वकार उल मुल्क हाल के कमरा नंबर 9 में रहने वाले एक आतंकी को उत्तर प्रदेश एटीएस ने अलीगढ़ से गिरफ्तार किया है। तो वहीं दूसरे ने आतंकी ने गिरफ्तारी से पहले ही कोर्ट में समर्पण कर दिया। आईएसआईएस संगठन से जुड़े दोनों आतंकियों को उत्तर प्रदेश एटीएस पिछले काफी समय से तलाश कर रही थी ओर एटीएस के हत्थे चढ़े दोनों आतंकी अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र हैं।

बताते चलें कि एटीएस को सूचना मिली थी कि अलीगढ़ में आईएसआईएस की शपथ लेकर कुछ लोग देश विरोधी गतिविधियों चला रहे हैं। देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के चलते एटीएस ने पिछले साल नवंबर में साक्ष्य जुटाते हुए मुकदमा दर्ज कर अब्दुल अर्सलान ,तथा माजविन तारीख ,बदरुद्दीनशाहिद सात लोगों को गिरफ्तार किया था।हालांकि आईएसआईएस संगठन से जुड़े कुछ और आतंकियों की एटीएस को तलाश थी।

यूनिवर्सिटी में कमरा लेकर रह रहा था

 इसी कड़ी में सोमवार को एटीएस ने मूल रूप से प्रयागराज जिले के करेली जीटीबी नगर A524/12A/1निवासी 22 वर्षीय फरार आतंकी AMU के वीएम (वकार उल मुल्क) मैरिस हॉस्टल कमरा नंबर-9 रह रहे आमस अहमद उर्फ फराज अहमद पत्रु खतीब अहमद को गिरफ्तार कर लिया,तो वही गिरफ्तार किया आतंकी युवक अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के वकार उल मुल्क खोल के कमरा नंबर 9 में रह रहा था। 

लंबे समय से चल रही थी तलाश

जबकि कोर्ट में सरेंडर करने वाला उसका सहयोगी संभल जिला निवासी AMU छात्र अब्दुल समद संभल का रहने वाला है। उत्तर प्रदेश एटीएस को चकमा देकर पिछले काफी समय से फरार चल रहे दोनों आतंकियों की यूपी एटीएस की तलाश थी। फराज अहमद और अब्दुल समद मलिक पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। फराज अहमद ISIS माँड्यूलप्यार का देश विरोधी गतिविधियों में शामिल था। यह सभी आतंकी आतंकवादी संगठन ISIS की शपथ ले चुके थे। देश विरोधी मंसूबा बनाकर बड़ी आतंकी घटना की फिराक में थे। 

फराज और अब्दुल समद गिरफ्तारी के डर से छुप कर रहे थे। वहीं आतंकी फराज ने वर्ष 2022 मेअलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान में ग्रेजुएशन किया था।जिसके बाद वर्ष 2023 में एमबीए के लिए प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुआ था। जबकि कोर्ट में समर्पण करने वाले आतंकी समद मलिक AMU से मास्टर इन सोशल वर्कर रहा था।

Suggested News