बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कमीशन के लिए भिड़ी दो आशा कार्यकर्ता : हाजीपुर में पेशेंट को लेकर दो आशाओं में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

कमीशन के लिए भिड़ी दो आशा कार्यकर्ता : हाजीपुर में पेशेंट को लेकर दो आशाओं में जमकर मारपीट, वीडियो वायरल

हाजीपुर. खबर हाजीपुर सदर अस्पताल से है। यहां दो आशा कार्यकर्ताओं के बीच जबरदस्त मारपीट का वीडियो सामने आया है। बताया जा रहा है कि काफी देर तक कमीशन के विवाद पर आशाओं ने मारपीट की है। वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है किस तरीके से एक आशा दूसरे आशा के साथ मारपीट कर रही है। हालांकि काफी देर तक हुई मारपीट के बाद सदर अस्पताल में तैनात गार्ड आकर दोनों को शांत करवाया।

वीडियो सदर अस्पताल के ओपीडी का बताया जा रहा है। जहां एक मरीज को दोनों आशा अपना मरीज बता कर भीड़ पड़ी थी। सूत्रों का कहना है कि आशा कार्यकर्ता मरीज का पुर्जा निजी पैथोलॉजी लैब अल्ट्रासाउंड में ले जाने के लिए आपस में लड़ाई की है। बताया जा रहा है कि निजी पैथोलॉजी और निजी नर्सिंग होम में जब आशा के द्वारा किसी मरीज को भेजा जाता है तो इसके बदले पहले से तय एक मोटी रकम कमीशन के रूप में दी जाती है। यही कारण है कि सदर अस्पताल दलालों का अड्डा बना हुआ है।


इमरजेंसी से लेकर ओपीडी तक यहां दर्जनों की संख्या में दलाल किसी गिद्ध की तरह मंडराते रहते हैं। मौका मिलते ही मरीज और उनके परिजनों को बरगला कर निजी नर्सिंग होम में ले जाते हैं। कई बार इस विषय को लेकर सिविल सर्जन डॉक्टर अखिलेश कुमार मोहन के द्वारा निरीक्षण भी किया गया है। साथ ही चेतावनी भी दी गई थी। सदर अस्पताल में दो आशा के द्वारा मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद सिविल सर्जन ने जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिलाया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि एक वीडियो आया है। ओपीडी में दो महिलाओं के द्वारा मारपीट कर रहे हैं।

वीडियो में जो दोनों महिलाएं दिख रही है वो आशा है। हांलाकि वीडियो में ठीक से पता नहीं चल पा रहा है कि मारपीट की वजह क्या है, लेकिन हम इसको जांच कर इसकी कार्रवाई करेंगे। वहीं एक अन्य सवाल के जवाब में सीएस ने कहा कि वीडियो देखने से अता पता चल रहा है कि एक पेशेंट को लेकर दोनों आपस में लड़ रही है कि पर्सेंट मेरा है और दूसरी कर रही है कि पर्सेंट मेरा है, ऐसा वीडियो में प्रतीत हो रहा है। लेकिन यह जांच का मामला है। डॉ. अखिलेश कुमार मोहन ने भरोसा दिलाया है कि ऐसी परिस्थिति फिर सदर अस्पताल में नहीं आए इसके लिए हम लोग प्रयास कर रहे हैं, ताकि ऐसी स्थिति आगे ना आए। साथ ही उन्होंने यह भी माना है कि पैसे को लेकर विवाद हो सकता है, जो जांच में स्पष्ट हो जाएगा।

सदर अस्पताल में आए दिन मरीजों के साथ दुर्व्यवहार का वीडियो सामने आता रहता है। इससे पहले मिठाई खाने के लिए पैसा नहीं देने पर जबरदस्त विवाद सदर अस्पताल में हो चुका है। सिविल सर्जन पहले भी कार्रवाई का भरोसा दिलाते रहे हैं। मजेदार बात यह है कि पूरा सदर अस्पताल सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में है। बावजूद इस तरह की हरकतों पर पाबंदी लगाना अस्पताल प्रशासन के लिए एक चुनौती बना हुआ है।

Suggested News