बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BJP के दो सांसदों में 'श्रेय' लेने की मची होड़ः एक ने कहा मेरे अनुरोध पर शुरू हुआ अस्पताल, दूसरे MP ने कहा- मेरा अनुरोध हुआ स्वीकार

BJP के दो सांसदों में 'श्रेय' लेने की मची होड़ः एक ने कहा मेरे अनुरोध पर शुरू हुआ अस्पताल, दूसरे MP ने कहा- मेरा अनुरोध हुआ स्वीकार

PATNA: बिहार में कोरोना के इस महासंकट में न जाने कितने लोगों की जान बिना इलाज-ऑक्सीजन के चली गई।इस विपदा में सरकार के तमाम दावों की पोल खुल गई । लोग अस्पताल में बेड के लिए दर-दर भटक रहे थे। कितने ऐसे मरीज थे जो बिना इलाज अस्पताल के बाहर मर गये। तब कोई राजनेता मदद के  सामने नहीं आ रहा था। अब जबकि स्थिति में थोड़ा सुधार हुआ तो उपलब्धि लेने की होड़ मची है। बिहटा ESIC अस्पताल में सेना द्वारा कोरोना वार्ड शुरू कराने को लेकर राज्य सरकार ने काफी प्रयास किया . कोरोना संक्रमण की रफ्तार चरम पर थी तो बिहटा ESIC अस्पताल चालू नहीं हो सका। जिस वजह से उस इलाके के कोरोना संक्रमित मरीजों को भारी परेशानी हुई। अब जाकर सेना ने ESIC अस्पताल चालू किया तो सत्ताधारी दल के दो सांसदों में श्रेय लेने की होड़ मच गई है। बीजेपी के दो सांसद दावा कर रहे कि यह काम किसी दूसरे की वजह से नहीं बल्कि मेरी वजह से संभव हो सका है। 

'श्रेय' लेने की मची होड़

नरेंद्र मोदी कैबिनेट में मंत्री और पटना साहिब से बीजेपी सांसद  रविशंकर प्रसाद दावा कर रहे कि बिहटा ESIC अस्पताल मेरी वजह से चालू हो सका। उन्होंने कहा कि बिहटा के ESIC अस्पताल में सेना के डॉक्टरों की मदद से ICU सुविधा प्रारम्भ कर दी गयी है। पटना और बिहार की जनता के लिए एक और राहत की बात। इस के लिए भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी का आभार और धन्यवाद कि उन्होंने मेरे अनुरोध को स्वीकार किया।

बीजेपी के दोनों सांसदों का दावा

रविशंकर प्रसाद के बाद पाटलिपुत्र से बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव जिनके क्षेत्र में बिहटा ESIC अस्पताल है उनका दावा है कि मेरे अनुरोध को केंद्र सरकार ने स्वीकार किया। पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र स्थित बिहटा के ESIC हॉस्पिटल में  सेना के डॉक्टरों द्वारा 7 आईसीयू  बेड की सुविधा तत्काल प्रारंभ कर दी गई है,आगे और आइसीयू बेड बढ़ाने के लिए मेरे द्वारा समीक्षा बैठक में अनुरोध किया था। यह संसदीय क्षेत्र की जनता के लिए बहुत बड़ी राहत की बात है। जनहित में मेरे इस अनुरोध को स्वीकार करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं गृह मंत्री अमित शाह का बहुत-बहुत आभार एवं धन्यवाद।


Suggested News