बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोल्डन टेंपल के पास 32 घंटे में दो धमाके, मौके पर मौजुद थी पुलिस फिर भी नहीं मिला कोई सुराग

गोल्डन टेंपल के पास 32 घंटे में दो धमाके, मौके पर मौजुद थी पुलिस फिर भी नहीं मिला कोई सुराग

DESK: पंजाब के अमृतसर में दो दिनों में  दो बार धमाका हुआ है। यह धमाका गोल्डन टेंपल के पास विरासती मार्ग पर हुआ है। बता दें कि, पिछले दिन शनिवार को भी देर रात इसी स्थान पर धमाके की घटना घटी थी। पुलिस अभी पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई थी। वहीं 32 घंटों के अंदर एक बार फिर ब्लास्ट हुआ है। फिलहाल इस ब्लास्ट के कारण कोई जानी नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। 

लगातार हुए ब्लास्ट की खबर से इलाके में सनसनी फैली हुई है। बताया जा रहा कि, इस घटना की खबर मिलते ही पंजाब के डीजीपी गौरव यादव खुद अमृतसर पहुंचे। जहां उन्होंने कहा है कि जांच की जा रही है। फोरेंसिक विभाग की टीमें जांच में जुटी हैं।   डीजीपी ने बताया कि, अब तक की जांच में कोई भी डेटोनेटर बरामद नहीं हुआ है। डीजीपी ने धमाके में इस्तेमाल हुए बम की जानकारी देते हुए कहा कि यह दोनों ही कम डेंसिटी वाले बम थे। यानी कि इसे किसी चीज में डाल कर चलाया गया है। यह क्रूड तरीके से बनाया गया बम था।

बता दें कि, डीजीपी ने अभी बम फोड़ने वालों के मकसद को लेकर कुछ भी कहने से मना किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस आतंकवाद, शरारत और पर्सनल एंगल, तीनों को ध्यान में रख कर जांच कर रही है। साथ ही डीजीपी ने लोगों से अपील की कि वह किसी भी प्रकार के अपवाहों पर ध्यान ना दें। शांति बनाए रखें मामले की छानबीन की जा रही है। 

सूत्रों की माने तो जिस समय सूबह में  दूसरा बम ब्लास्ट हुआ उस समय पुलिस मौके पर ही मौजूद थी।  हैरानी कर देने वाली बात यह है कि अपराधी बम फोड़ के  चलते बने लेकिन किसी भी पुलिस वाले ने उसे नहीं देखा।वहीं घटना के बाद अमृतसर पुलिस का बम रोधक दस्ता और फोरेंसिक विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंच गई। मेटल डिटेक्टर से आसपास का एरिया खंगाला जा रहा है। सीवरेज लाइनें और गटर की भी जांच की जा रही है।

Suggested News