बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव के दो बॉडीगार्ड गिरफ्तार, हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद

दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव के दो बॉडीगार्ड गिरफ्तार, हथियार और जिन्दा कारतूस बरामद

PATNA : पटना पुलिस ने शनिवार को दानापुर के राजद विधायक रीतलाल यादव के दो निजी बॉडीगार्ड को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने उनके पास से दो दोनाली बंदूक, एक पिस्तौल, एक राइफल और 185 जिंदा कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम भीम प्रसाद जो पालीगंज के निवासी हैं एवं दूसरे विजय प्रसाद यादव जो भोजपुर के निवासी हैं। 

दानापुर ए एस पी अभिनव धीमान ने बताया कि पटना पुलिस द्वारा अंगरक्षक लेकर घूम रहे अवैध धारकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इनमें अधिकांश हथियार के लाइसेंस जम्मू कश्मीर से निर्गत है। जिसका पटना में पंजीकरण नहीं कराया गया है। उन्होंने बताया कि दूसरे राज्यों से आर्म्स लेकर यहां पंजीकरण नहीं करवाना नियमों का उल्लंघन है। इसी क्रम में शनिवार को दानापुर विधायक रीतलाल यादव के दो निजी बॉडीगार्ड को पुलिस ने हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है। एएसपी ने बताया कि विधायक के बॉडीगार्ड आर्म्स एक्ट का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए। इस मामले में खगौल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

उन्होंने बताया कि इसी क्रम में दानापुर के नासरीगंज घाट पर गांव से घूम रहे तीन लोगों को जिसने राजनाथ सिंह, संजीव तिवारी एवं अलख निरंजन को अवैध हथियार लेकर घूमने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि जो भी लोग बिहार के बाहर के राज्यों से अपना हथियार का लाइसेंस निर्गत करा चुके हैं। उन्हें पटना जिले में लाइसेंस का पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो यह आर्म्स एक्ट का उल्लंघन है और पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए लाइसेंस रद्द करने की भी आग्रह किया जाएगा।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News