बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यूपी में गिरी दो इमारतें, 3 की मौत, 50 से अधिक के दबे होने की आशंका

यूपी में गिरी दो इमारतें, 3 की मौत, 50 से अधिक के दबे होने की आशंका

NEWS4NATION DESK :  उत्तर-प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में बीती रात बड़ा हादसा हुआ है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के शाहबेरी में बीती रात एक रात चार मंजिला और एक निर्माणाधीन 6 मंजिला इमारत गिर गई। इस घटना में अबतक 3 लोगों की मौत की सूचना हैं वहीं मलबे के नीचे 50 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि चार मंजिला इमारत में कुछ परिवार रह रहे थे, जबकि निर्माणाधीन बिल्डिंग में कई मजदूर मौजूद थे। 

TWO-BUILDINGS-COLLAPSING-IN-UP-3-DEATHS-MORE-THAN-50-EXPECTED-TO-BE-BURIED3.jpg

रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी एनडीआरएफ ने अभी 3 लोगों की मौत की पुष्टि की है। सभी मजदूर बताए जा रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में खोजी कुत्तों की भी मदद ली जा रही है। इस बीच पुलिस ने बिल्डिंग बनाने वाले दोनों बिल्डरों को हिरासत में ले लिया है। एनडीआरएफ टीम के कमांडेंट पी के श्रीवास्तव ने कहा कि खोजी कुत्तों की मदद ली जा रही है। ऐसा लग रहा है कि इसमें किसी के बचने की उम्मीद कम है। खोजी कुत्तों की सूंघने की ताकत बहुत अधिक होती है और वह जीवित लोगों तक तुरंत पहुंता देते हैं, लेकिन अब ऐसे संकेत नहीं मिल रहे। 

TWO-BUILDINGS-COLLAPSING-IN-UP-3-DEATHS-MORE-THAN-50-EXPECTED-TO-BE-BURIED2.jpg

मेरठ रेंज के आईजी राम कुमार ने कहा, 'प्राथमिकता है मलबे को लेयर बाय लेयर हटाने की ताकि जो जीवित हैं उन्हें निकाला जा सके। अभी तक 3 मजदूरों की ही डेड बॉडी मिली है। यह निर्माणाधीन बिल्डिंग है इसलिए फंसे हुए लोगों में भी ज्यादा संख्या मजदूरों के ही होने की संभावना है। स्थानीय लोगों से यही पता चला है कि कुछ मजदूर अपने परिवार के साथ निर्माणाधीन बिल्डिंग में रह रहे थे। अभी 24 घंटे तक और राहत और बचाव कार्य चल सकता है। बिल्डर कौन था अभी पता नहीं चला है, लेकिन दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।  

TWO-BUILDINGS-COLLAPSING-IN-UP-3-DEATHS-MORE-THAN-50-EXPECTED-TO-BE-BURIED5.jpg

इधर घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी ओपी सिंह से हालात पर बात की। डीजीपी के अनुसार एनडीआरएफ की टीम, जिला प्रशासन, पुलिस मौके पर मौजूद हैं और मुस्तैदी से राहत कार्य अंजाम दिया जा रहा है। 
घटास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, 'एक बिल्डिंग बेहद जर्जर हालत में थी, जबकि दूसरी बिल्डिंग निर्माणाधीन थी। 

Suggested News