27-28 जुलाई को राजगीर में 5वां अंतरराष्ट्रीय धर्म धम्म सम्मेलन होगा, श्रीलंका- भूटान से आये मेहमान

27-28 जुलाई को राजगीर में 5वां अंतरराष्ट्रीय धर्म धम्म सम्मेलन होगा, श्रीलंका- भूटान से आये मेहमान

पटना : इंडिया फाउंडेशन के सहयोग से नालंदा विश्वविद्यालय द्वारा 27 और 28 जुलाई को इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में 5वां अंतर्राष्ट्रीय धर्म धम्म सम्मेलन का आयोजन किया गया है. सम्मेलन में भाग लेने के लिए भूटान और श्रीलंका से प्रतिनिधि मंडल पटना पहुंचा जिसके बाद ये नालंदा रवाना हो गए है. प्रतिनिधमंडल में श्रीलंका के वायंबा विकास तथा बुद्धास्साना मंत्री जेमिनी जयाविक्रमा परेरा और भूटान के गृह एवं संस्कृति मंत्री लियोंपो शेरब, ग्याल्त्सेन विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होने पहुंच चुके हैं. 

गौरतलब है कि सम्मेलन का उद्घाटन राज्यपाल करेंगे.  केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू मुख्य अतिथि रहेंगे. राजगीर कन्वेंशन सेंटर में आयोजित पांचवा अंतराष्ट्रीय धर्मा धम्म सम्मेंलन के दो दिवसीय होगा. 

 27 एवं 28 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय कन्वेंशन हॉल के सभागार में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन में देश-विदेश के कई ख्याति प्राप्त लोग मौजूद होंगे.11 देशों के 250 प्रतिष्ठित विशेषज्ञ तथा विद्वान  इस सम्मेलन में शिरकत करेंगे। सम्मेलन के दौरान अकादमिक विषय पर चर्चा की जाएगी।

सम्मेलन का विषय धर्म धम्म परंपराओं में संत चित्त आनंद एवं निर्वाण की प्राप्ति होगा। जिसमें पूज्य स्वामी श्री अवधेशानंद गिरि जी अपने आध्यात्मिक वचनों और विचारों से श्रोताओं को अभीभूत करेंगे


पटना से देवांशु प्रभात की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News