बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में भाकपा माले के बिहार कमिटी की दो दिवसीय बैठक आयोजित, राजनीतिक हालत पर हुई चर्चा

गया में भाकपा माले के बिहार कमिटी की दो दिवसीय बैठक आयोजित, राजनीतिक हालत पर हुई चर्चा

GAYA : बोधगया में भाकपा माले के बिहार राज्य कमेटी की दो दिवसीय बैठक आयोजित की गयी. इस बैठक माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य शामिल हुए. इस मौके पर बिहार और देश के कई बड़े नेता भी बैठक में शामिल हुए. बैठक में बिहार के राजनीतिक हालात पर चर्चा की गई. दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था चौपट हो गई है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है. इससे यह  स्पष्ट होता है कि बीजेपी शिक्षा विरोधी पार्टी है. नरेंद्र मोदी शिक्षा विरोधी है. जो नारा जेएनयू के छात्रों ने लगाया है वह पूरे देश में महसूस किया जा रहा है. इसलिए यह शिक्षा विरोधी सरकार और उनके शिक्षा विधियों के नीति के खिलाफ जबरदस्त शिक्षा आंदोलन की जरूरत है. 

पत्रकारों के द्वारा महाराष्ट्र की सरकार को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि आज की राजनीति में पैसा और सत्ता का खेल है. चाणक्य की राजनीति नीति से होती थी. यहां न तो कोई नीति है ना बुद्धि है. सिर्फ ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह नहीं चलने वाला है. जिन्होंने किया है, गवर्नर उनके साथ हैं. इसीलिए गवर्नर के माध्यम से इस तरह से लोगों ने काम किया है. वह गलत है, उन्हें यह नहीं करना चाहिए था. बिल्कुल स्पष्ट है की कांग्रेस, एनसीपी, शिवसेना इन पार्टियों के बीच में चुनाव के बाद गठबंधन बन चुका था और एक न्यूनतम साझा कार्यक्रम बन चुका था. 

सरकार बनाने की पूरी तैयारी हो चुकी थी. लेकिन रात के अंधेरे में साजिश के तहत ऐसा कारनामा किया गया है. वहां किस तरह से गवर्नर ने हां कर दिया. दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि अगर गवर्नर ने कर दिया है तो इनलोगो को सदन में बहुमत जल्द जल्द साबित करना होगा.  वही माले के समर्थन के बारे पूछा गया तो बताया कि जहां लोकतंत्र की हत्या हो रही है. जहां संसदीय प्रणाली की हत्या हो रही है. वहां पर कोई भी इनका साथ नहीं दे सकता है. इसीलिए जो कुछ हुआ है यह साजिश है. लोकतंत्र के साथ संविधान के साथ मजाक है. यह महाराष्ट्र की जनता के जनादेश के साथ मजाक हुआ है. इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Suggested News