भागलपुर में गंगा स्नान के दौरान नदी में डूबी दो युवतियां, एसडीआरएफ की टीम शवों की तलाश में जुटी

भागलपुर में गंगा स्नान के दौरान नदी में डूबी दो युवतियां, एसडीआरएफ की टीम शवों की तलाश में जुटी

BHAGALPUR : नवगछिया के बाद भागलपुर प्रौद्योगिक क्षेत्र में बड़ा हादसा हुआ है। आस्था का महापर्व छठ को लेकर गंगा स्नान करने गई दो लड़की गंगा की तेज धार में बह गई। बताते चलें कि प्रशासन ने कई घाटों को डेंजर जोन में रखा है। जहां प्रशासन की ओर से सख्त हिदायत है की वहां ना तो अब स्नान करें ना ही वहां जाएं। लेकिन कुछ लोग उन घाटों पर जाकर भी स्नान कर रहे हैं जिससे आज एक बड़ा हादसा फिर से  हो गया। 


छठ पर्व को लेकर स्नान करने गई दो युवती सबौर के बाबूपुर घाट पर डूब गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पहले एक लड़की तेज धार में गई। उसे बचाने के लिए दूसरी लड़की ने उसके बालों को पकड़ना चाहा। लेकिन देखते ही देखते दोनों लड़की काल के गाल में समा गई। सबके आंखों के सामने दोनों युवती गंगा की तेज धार में बह गई। घटना के बाद स्थानीय पुलिस और एसडीआरएफ टीम को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस और एसटीएफ की टीम दोनों लड़की की खोजबीन में जुट गयी। 

लड़की की पहचान गोराडीह थाना क्षेत्र के अगरपूर निवासी दिलीप चौधरी और संजय सिंह चौधरी की पुत्री रिया कुमारी और सज्जू कुमारी के रूप में हुई है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि छठ पूजा को लेकर सज्जो और रिया कुमारी गंगा स्नान करने के लिए बाबूपुर गंगा घाट पहुंची थी। इस दौरान गंगा की तेज धार में बह गई। बता दे की भागलपुर जिला प्रशासन की ओर से कई गंगा घाटों को प्रतिबंधित किया गया है। इसके बावजूद भी लोगों की भारी भीड़ गंगा घाट पर उमड़ती है जिसको लेकर यह हादसा हुआ है। 

एसडीआरएफ के कमांडेंट ने बताया कि भागलपुर शहर के गंगा तटवर्ती इलाके में फिर से पानी बढ़ जाने के कारण गंगा की धारा तेज है। जिसके चलते कई घाटों को डेंजर जोन में रखा गया है। वहां जाने से मना करते हुए उन्होंने कहा जिन घाटों पर नहाने का आदेश है। उसी घाट में आप जाएं स्नान करें पूजा पाठ करें। जिसमें सीडी घाट, बरारी पुल घाट, खिरनी घाट, एसएम कॉलेज घाट, मुसहरी घाट आदि है। बाकी किसी भी घाटों पर नहाने से एसडीआरएफ की टीम मना करते दिखी।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News