अंधविश्वास की आंधी में गिरी दीवार, 3 की मौत, 27 घायल

अंधविश्वास की आंधी में  गिरी दीवार, 3 की मौत, 27 घायल

बक्सर में एक दर्दनाक हादसे में 3 लोगों ने अपनी जान गंवायी वहीं 27 लोगों के घायल होने की खबर है। घायलों का उचित इलाज हो रहा है कि नहीं, यह जानने बक्सर के डीएम राघवेंद्र सिंह सदर अस्पताल पहुंचे। डीएम के साथ बक्सर एसपी राकेश कुमार भी मौजूद थे। डीएम और एसपी के एक साथ अस्पताल पहुंचते ही वहां मौजूद कर्मियों में हड़कंप मच गया। डीएम और एसपी ने कृष्णब्रह्म थाना इलाके के कठार गांव में दीवार गिरने से हुए हादसे में घायलों का हाल-जाल जाना। डीएम ने कहा कि घायलों के इलाज में किसी तरह की कोई कोताही नहीं होनी चाहिए। 
2-KILLED-27-INJURED-IN-SUPERSTITION-STORM3.jpg

इधर, दर्दनाक हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि बक्सर के कृष्णब्रह्मम थाना के श्यामसुंदर ब्रह्म स्थान परिसर में गुरुवार की रात काफी लोग जमा थे. मौका था झाड़-फूंक का। भूत-पिशाच से निजात पाने के लिए लोग यहां आए हुए थे। रात के वक्त सभी सो रहे थे तभी आंधी-पानी से बचने के लिए लोग इधर-उधर भागने लगे। कुछ लोगों ने दीवार का सहारा लिया। दीवार जर्जर होने के कारण भार सह न सका और वह भरभरा कर गिर पड़ा। दो लोग उसमें बुरी तरीके से दब गये। बाद में मलवा हटाकर उनका शव निकाला गया। मरनेवालों में एक पुरुष व एक महिला शामिल हैं। 27 लोग इस हादसे में घायल हो गये, जिनमें 10 की हालत नाजुक बतायी जा रही है। सभी को इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेजा गया है। घायलों में ज्यादातर महिलाएं हैं जबकि कई बुजुर्ग और बच्चों को भी चोटें आयी हैं। 
2-KILLED-27-INJURED-IN-SUPERSTITION-STORM2.jpg

अभी भी अंधविश्वास का आलम यह है कि ब्रहम बाबा के मंदिर में लंबे समय से भूत-प्रेत से निजात के नाम पर भारी भीड़ जुटती है। दूर-दूर से लोग आते हैं। जैसे-जैसे घायलों की पहचान हो रही है उससे यही पता चलता है कि बिहार के साथ ही उससे सटे राज्य के लोग भी यहां पहुंचते थे। आपको बता दें कि बक्सर का ब्रह्म बाबा का मंदिर तंत्र-मंत्र साधना का मंदिर है जहां भूतों का मेला लगता है। बक्सर के मलहचकिया इलाके में बाबा का मंदिर है जो भूतों के मेला के लिए प्रसिद्ध है। मंदिर के आसपास और मंदिर परिसर में रात के अंधेरे में भूत भगाने का काम चलता है। इसे आप विश्वास कहें या अंधविश्वास गंगा दशहरा में हजारों लोग यहां पहुंचते हैं और झाड़-फूंक करवाकर वापस जाते हैं।

Find Us on Facebook

Trending News