पटना में निर्माणाधीन अपार्टमेंट में कार्य के दौरान दो मजदूर गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

पटना में निर्माणाधीन अपार्टमेंट में कार्य के दौरान दो मजदूर गंभीर रूप से घायल, अस्पताल में भर्ती

पटना. दानापुर थानाअंतर्गत आदमपुर स्थित निर्माणाधीन वीनस इन्क्लेव अपार्टमेंट में क्रेन सेट करने के दौरान छड़ प्लेट गिरने से दो कर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गये। वहां मौजूद अन्य कर्मियों व इनक्लेव के डीजीएम ने दोनों को सगुना स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। जहां एक की हालत गंभीर बनी हुई है। जख्मी की पहचान उड़ीसा के अनील कुमार प्रधान व राजन कुमार है। वहीं सूचना पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है।

वीनस स्टार कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के डीजीएम इरशाद आलम ने बताया कि वीनस इनक्लेव में कई अपार्टमेंट का निर्माण हो रहा है। इसके लिए यूपी की एक कंपनी से सामान चढ़ाने वाली क्रेन मंगाई गई थी, जिसे कंपनी के कर्मियों द्वारा स्टॉल किया जा रहा था। तभी कुछ तकनीकि वजह से अपार्टमेंट में लगे छड़ प्लेट खुल गया और नीचे जा गिरा। नीचे खड़े कंपनी के कर्मी अनील कुमार प्रधान व राजन भागने के क्रम में गिरा पड़े।

राजन के पैर में गंभीर चोटे आई, जबकी अनील प्रधान का सिर व अन्य जगहों पर गंभीर चोटे लगी। दोनों को बेहतर इलाज के लिए सगुना स्थित निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर मौजूद अन्य मजदूरों व कर्मियों के मुताबिक एक कर्मी अनील की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। उन लोगों ने बताया कि निर्माणाधीन अपार्टमेंट में सुरक्षा का मानक मापदंड नहीं अपनाया जाता। जान हथेली में लेकर यहां के मजदूर काम करते हैं। हरदिन हादसा होने का डर रहता है। वहीं घटना स्थल पर पहुंची दानापुर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है।


Find Us on Facebook

Trending News