बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दो लाख दो और हत्या की सजा माफ, पंचायत ने सुनाया अजीब फैसला, हो रही है चर्चा

दो लाख दो और हत्या की सजा माफ, पंचायत ने सुनाया अजीब फैसला, हो रही है चर्चा

MERUTH : थाने के एक चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी जाती है, मामले को रफा-दफा करने के लिए रातों रात शव को दफन कर दिया जाता है। अगली सुबह पंचायत बुलाकर यह फैसला सुना दिया जाता है कि आरोपी दो लाख रुपए दें, जिसके बाद हत्या का मामला वहीं खत्म हो जाता है। आश्चर्य की बात यह कि जिस थाने में वह पोस्टेड था, वहां के थानेदार ने जांच करने की जहमत भी नहीं उठाई। 

मामला यूपी के मेरठ जिले से जुड़ा है। यहां महलका में थाने के चौकीदार के रूप में मीनू काम करता था। वह शराब का आदी था और शनिवार को भी दारू पीकर गांव में गया था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शनिवार रात जब चौकीदार मीनू गांव की एक मंदबुद्धि किशोरी को सहानुभूति के तौर पर कुछ पैसे दे रहा था, तभी किशोरी के परिजन वहां पहुंच गए। चौकीदार पर बदनियती का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी। गंभीर चोट के कारण चौकीदार को अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

चौकिदार के परिवार को दी धमकी

बताया गया कि मृत चौकीदार के परिजनों ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने के प्रयास किए, लेकिन दबंगों ने उन्हें रोक दिया। मामला आपस में बातचीत के जरिए निपटा लेने की कोशिश शुरू कर दी गई और रात को ही चौकीदार का शव दफना दिया गया। जिसके बाद आनन फानन में पंचायत बुलाया गया।

आरोपियों पर पंचायत ने लगाया दो लाख का जुर्माना

पंचायत ने चौकीदार की हत्या के मामले में आरोपियों को जेल भेजने की जगह अभयदान दे दिया। इस दौरान आरोपियों को सिर्फ दो लाख रुपए मुआवजे के रूप में मृतक के परिवार को देने के लिए कहा गया।

पुलिस को शिकायत का इंतजार

उधर फलावदा थानाध्यक्ष शिववीर भदौरिया का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई लिखित सूचना नहीं मिली है। सीओ उदय प्रताप ने बताया कि परिवार वालों ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की है। यदि कोई शिकायत मिलती है तो कार्रवाई होगी।

Suggested News