बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING NEWS : एक साथ नजर आए यूपी-बिहार की राजनीति के दो महारथी, कुशलक्षेम के साथ आनेवाले चुनाव पर हुई चर्चा

BREAKING NEWS : एक साथ नजर आए यूपी-बिहार की राजनीति के दो महारथी, कुशलक्षेम के साथ आनेवाले चुनाव पर हुई चर्चा

NEW DELHI : बिहार और यूपी की राजनीति के दो दिग्गज नेताओं की आज मुलाकात हुई है। यहां बात लालू प्रसाद यादव और मुलायम सिंह यादव की हो रही है. जिन्होंने आज चाय पीने के बहाने एक दूसरे से भेंट की। इस दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी मौजूद रहे। उन्होंने इस मुलाकात की तस्वीरें भी साझा की, जहां दोनों दिग्गज नेता साथ में बैठकर चाय पीते नजर आ रहे हैं। 

नई दिल्ली में हुए इस मुलाकात को कर यह स्पष्ट नहीं है कि लालू प्रसाद मुलायम सिंह के घर गए थे या मुलायम सिंह उनसे मिलने पहुंचे थे। जहां दोनों नेताओं ने एक दूसरे के तबीयत के बारे में पूछा। कहने को तो यह सामान्य भेंट थी, लेकिन इसके राजनीतिक मायने तलाशे जाने शुरू हो गए हैं। माना जा रहा है कि चाय के बहाने तीनों नेताओं के बीच आनेवाल यूपी चुनाव की चर्चा हुई है। 

लालू ने शेयर की तस्वीरें

मुलायम और अखिलेश से मुलाकात की तस्वीरें लालू प्रसाद ने भी शेयर की है। जिसके साथ उन्होंने लिखा कि ‘देश के वरिष्ठतम समाजवादी साथी आदरणीय श्री मुलायम सिंह जी से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। खेत-खलिहान, ग़ैर-बराबरी, अशिक्षा, किसानों, गरीबों व बेरोजगारों के लिए हमारी सांझी चिंताएँ और लड़ाई है। आज देश को पूंजीवाद और सम्प्रदायवाद नहीं बल्कि लोकसमता एवं समाजवाद की अत्यंत आवश्यकता है।“

अब लगातार सक्रिय हो रहे हैं लालू

बात अगर लालू प्रसाद की करें तो अब धीरे धीरे वह फिर से राजनीति में सक्रिय हो रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में वह लगातार नेताओं से मिल रहे हैं। कुछ दिन पहले ही वह संसद में कोरोना का टीका लेने के लिए पहुंचे थे। जहां उन्होंने कई नेताओं से मुलाकात की थी। इसके अलावा उनसे मिलने के लिए शरद पवार, सपा नेता रामगोपाल यादव भी उनसे मिलने पहुंचे थे। यह मुलाकात इसलिए खास थी कि क्योंकि यूपी में सपा-एनसीपी साथ चुनाव लड़नेवाली है। अब जिस तरह के सपा के नेता लालू यादव से मुलाकात कर रहे हैं. संभावना है कि राजद भी इस गठजोड़ का हिस्सा हो सकती है।


Suggested News