बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

तल्खीः कैबिनेट मीटिंग में आमने-सामने हुए दो मंत्री! JDU कोटे वाले मंत्री ने केंद्रीय सहायता पर उठाए सवाल तो BJP कोटे वाले मंत्री ने दिया करारा जवाब

तल्खीः कैबिनेट मीटिंग में आमने-सामने हुए दो मंत्री! JDU कोटे वाले मंत्री ने केंद्रीय सहायता पर उठाए सवाल तो BJP कोटे वाले मंत्री ने दिया करारा जवाब

PATNA:  बिहार में विशेष राज्य का मुद्दा और केंद्रीय सहायता पर दोनों सत्ताधारी दल इन दिनों आमने-सामने है। जेडीयू जहां स्पेशल स्टेटस की मांग को लेकर लगातार अभियान चला रही है और केंद्र सरकार को कटघरे में खड़े कर रही है। वहीं बीजेपी कह रही कि केंद्र से काफी पैसा मिल रहा। भारत सरकार से जो पैसे आ रहे उसे बिहार सरकार खर्च भी नहीं कर पा रही. इस मुद्दे पर बीजेपी और जेडीयू नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी है।जानकारों की माने तो दोनों दलों के बीच जारी कड़वाहट नीतीश कैबिनेट की बैठक में भी दिखाई पड़ रही। दो दिन पहले कैबिनेट की बैठक में दोनों दल के दो वरिष्ठ मंत्री आपस में ही उलझ गए थे। 

आमने-सामने हुए दो मंत्री!

दरअसल, बिहार कैबिनेट की बैठक मंगलवार को थी। काफी दिनों बाद सचिवालय में कैबिनेट की बैठक हुई . जानकारों का कहना है कि कैबिनेट बैठक के बीच में चाय पर चर्चा होने लगी और केंद्रीय मदद पर भी बात छिड़ गई। जेडीयू कोटे के एक वरिष्ठ मंत्री ने यह चर्चा छेड़ी। जेडीयू कोटे के मंत्री ने कैबिनेट मीटिंग में चाय पर बातचीत के दौरान कहा कि केंद्रीय मदद में लगातार कटौती की जा रही है। जेडीयू कोटे के वरिष्ठ मंत्री जब केंद्र सरकार पर आरोप लगा रहे थे तो बीजेपी कोटे के एक मंत्री सामने आ गए। बीजेपी कोटे वाले मंत्री जी ने जेडीयू कोटे के वरिष्ठ मंत्री की बातों पर विरोध दर्ज किया और कहा कि केंद्र से बिहार को अधिक पैसे मिल रहे। भारत सरकार अतिरिक्त पैसे दे रही है। भाजपा कोटे के मंत्री ने कहा कि केंद्र से 16 हजार करोड़ अतिरिक्त मिलने वाला है। बीजेपी कोटे के मंत्री के इस दावे पर जेडीयू कोटे वाले वरिष्ठ और तर्जुबे वाले मंत्री ने वहां पर मौजूद एक बड़े अफसर से पूछा कि क्या बिहार को अतिरिक्त राशि मिलने वाली है ? 

दोनों मंत्रियों के बीच जारी टॉक पर मुख्यमंत्री ने हस्तक्षेप किया और कहा कि यहां इन सब बातों का क्या मतलब है। छोडिए इन सब बातों को और शांत रहिए। बीजेपी कोटे के वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि जब केंद्र सरकार मदद ही नहीं करती है तो फिर आपलोग भारत सरकार मांग क्यों रहे? बता दें, जेडीयू कोटे वाले मंत्री काफी वरिष्ठ और जानकार हैं। वहीं बीजेपी कोटे से मंत्री भी काफी महत्वपूर्ण जिम्मा संभाल रहे हैं। वैसे बता दें बीजेपी कोटे वाले मंत्री भी सहयोगी दल में साथ-साथ काम कर चुके हैं। 


Suggested News