STF के हत्थे चढ़े दो कुख्यात नक्सली, जिले के इस चर्चित अपहरण कांड में थी उनकी संलिप्तता

STF के हत्थे चढ़े दो कुख्यात नक्सली, जिले के इस चर्चित अपहरण कांड में थी उनकी संलिप्तता

Lakhisarai : एसटीएफ एवं अभियान दल की संयुक्त कार्रवाई में पीरी बाजार थाना क्षेत्र से दो कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। नक्सली बरियारपुर निवासी अरविंद मंडल का पुत्र दिलीप मंडल एवं मनियारा निवासी देवी नैया के पुत्र चंदन नैया उर्फ कंदुआ है. दोनों चौकरा के डीलर भागवत मेहता के बेटे के अपरहण मामले में संलिप्त बताए जा रहे हैं। 

लखीसराय एसपी सुशील कुमार ने बताया कि एसटीएफ एवं अभियान दल की संयुक्त कार्रवाई में दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। डीलर भागवत मेहता के पुत्र दीपक के अपहरण समेत कई मामलों में वांछित था। इस अपहरण और मुठभेड़ में पकडे गए दोनो नक्सली की संलिप्तता थी। एसटीएफ की टीम के जानकारी के अनुसार दो कुख्यात नक्सलियों पर यू ए पी एक्ट सहित कई आपराधिक मामले लखीसराय के विभिन्न थानों में दर्ज है। लखीसराय एसपी ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। 

बता दें डीलर के अपहरण के बाद पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ एक बड़ा अभियान चलाया था, जिसमें एक नक्सली एनकाउंटर में मारा गया था, वहीं उसके पास से एके-47 भी जब्त किया गया था। पुलिस के इस कार्रवाई के बाद नक्सलियों ने दीपक को जंगल से दूर एक इलाके में छोड़ दिया था। 


Find Us on Facebook

Trending News