बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटनासिटी में असली से नकली नोट बनाने का हुआ पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

पटनासिटी में असली से नकली नोट बनाने का हुआ पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

PATNACITY : पटनासिटी में खाजेकलां थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. बताया जा रहा है कि आज खाजेकलां थाना की पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि नोट को प्रिंट करने का काम किया जा रहा है. इस सूचना के बाद पुलिस तत्काल हरकत में आई और बताये गए जगह पर जब छापेमारी की गई तो वहाँ से दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. 

इसे भी पढ़े :  पटना में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम में लापरवाही, जिलाधिकारी ने 26 बीएलओ पर प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश

जब पुलिस ने उस जगह की तलाशी लेना शुरू किया तो वहाँ की स्थिति को देखकर अवाक् रह गयी. वहाँ पर 20, 50, 100 और 200 रुपए के नोटों को कलर बॉन्ड पेपर पर रखकर उसे प्रिंट करके हू ब हू असली नोट बनाने का धंधा हो रहा था. पुलिस ने जब इन अपराधियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यहाँ कुछ महीनों से इस तरह का काम कर रहा था. 

इसे भी पढ़े : हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या का विरोध जारी, बजरंग दल ने निकाला आक्रोश मार्च

साथ ही यह भी बताया कि हमने you tube पर इसे देखा था. तब जाकर हमने भी नोटो को प्रिंट करने का काम शुरू कर दिया. इनलोगों के पास से पुलिस ने छापेमारी में दो मैग्जीन,एक जिंदा कारतूस और 9 मोबाइल भी बरामद किया है. हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस अभी भी जांच में जुटी है. इस मामले में और गिरफ्तारी भी होनी अभी बाकी है. 

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 



 
 
 

 

 

Suggested News