कैमूर में वज्रपात से महिला समेत दो लोगों की मौत, चार दिनों में 11 लोगों की गयी जान

कैमूर में वज्रपात से महिला समेत दो लोगों की मौत, चार दिनों में 11 लोगों की गयी जान

कैमूर. भभुआ थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में आकाशीय बिजली से एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी है, दो लोग झुलस गये हैं। चार दिनों के अंदर आकाशीय बिजली से जिले में 11 लोगों की मौत हो गयी है। मौत की घटना से परिजनों में चीख पुकार मच गयी। बता दें कि मौसम विभाग की तरफ से पिछले 5 दिनों तक पूरे बिहार में ठानका और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। 

पहला मामला भभुआ थाना क्षेत्र के सिकठी गांव से है। यहां खेत में 4 महिलाएं रोपनी कर रही थीं, तभी अचानक गरज के साथ धुआंधार बारिश होने लगी, उसी बीच बिजली आकर इन महिलाओं के ऊपर जा गिरी। इसमें मौके पर ही सिकठि गाँव निवासी जितेंद्र बिन्द की 30 वर्षीय पत्नी संगीता देवी की मौत हो गई, जबकि दो महिलाएं झुलस गई।


इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा आनन-फानन में घायलों के इलाज के लिए सदर अस्पताल भभुआ में लाया। यहां संगीता कुमारी को चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया, जबकि घायल महिलाओं का इलाज किया जा रहा है।

वहीं दूसरी मौत भभुआ थाना के सारंगपुर गांव में घटी। यहां राम केश्वर यादव उम्र 50 वर्ष भैंस चराने के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौत हो गयी। सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए शव लाया गया। पुलिस द्वारा शव का पंचनामा करते हुए सदर अस्पताल भभुआ में पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं मृतकों के परिजनों ने मुआवजे की मांग की है।

Find Us on Facebook

Trending News