शेखपुरा के दो होनहार बेटों ने जिले का बढ़ाया मान, NDA की परीक्षा में पायी सफलता

शेखपुरा के दो होनहार बेटों ने जिले का बढ़ाया मान, NDA की परीक्षा में पायी सफलता

शेखपुरा. अगर दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो कोई भी बड़ा लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है। यही कर दिखाया शेखपुरा के दो होनहार छात्रों ने। दोनों छात्रों ने अपने हौसले और लगन से यह साबित कर दिया कि कोई भी लक्ष्य मेहनत के सामने बड़ा नहीं है। शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड तोयगढ़ गांव निवासी पंकज कुमार का पुत्र राज ने एनडीए की परीक्षा में 106 रैंक लाकर कीर्तिमान स्थापित किया है। साथ ही इस बेहतर रैंक मिलने पर बतौर फ्लाईंग ऑफिसर का पद मिला।

इस संबंध में राज के पिता पंकज कुमार बरबीघा में एक कपड़े का दुकान कशतुर्वा खादी भंडार चलाते हैं और दादा जी प्रमोद शर्मा सेवानिवृत्त शिक्षक हैं और बड़े भाई पिछले वर्ष NEET परीक्षा में सफलता हासिल कर परिवार और जिले का नाम रौशन कर चुका है। पिता पंकज कुमार ने कहा कि शुरू से ही राज पढ़ने में लगनशील था, जिसका नतीजा रहा कि प्रारंभिक शिक्षा बरबीघा के निजी स्कूल से किया। जिसके बाद उसने कंपटीशन के माध्यम से नालंदा सैनिक स्कूल में अपना दाखिला लिया और कड़ी मेहनत का नतीजा निकला कि आज देश स्तर आयोजित होने बाले एनडीए की परीक्षा में 106 रैंक हासिल की है।

इस सफलता पर परिवार और आसपास के लोग राज को बधाई दे रहे हैं। वहीं बरबीघा प्रखंफ के वभनबीघा गांव निवासी शशि भूषण प्रसाद का पुत्र चिरंजीवी ने भी एनडीए की परीक्षा में सफलता हासिल की और वह 249 वीं रैंक प्राप्त की है। चिरंजीवी की प्रारंभिक पढ़ाई बरबीघा में हुए। इसके बाद चिरंजीवी उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए सैनिक स्कूल भुवनेश्वर गया। यहां से अपने कड़ी लगन और परिश्रम करके यह मुकाम हासिल किया है। 

इनके पिता कृषि कार्यालय में कर्मी है, जबकि इनके दादा ललित सिंह शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित है। इस सफलता पर चिरंजीवी ने बताया कि अपने पिता और दादा के बताए हुए मार्ग पर चलकर यह सफलता हासिल की है। वहीं चिरंजीवी की इस सफलता पर गांव के साथ परिवार के लोग बधाइयां दे रहे हैं। एक छोटे से जिले से सेना में सफलता हासिल करना जिले के लिए गौरव की बात है।

Find Us on Facebook

Trending News