जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली को दहलाने की थी योजना

जैश के दो आतंकी गिरफ्तार, गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली को दहलाने की थी योजना

NEWS4NATION DESK :दिल्ली पुलिस ने आतंकवादियों के एक बड़े मंसूबे को विफल कर दिया है। पुलिस ने दो आतंकियों को दिल्ली में गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दोनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य हैं। बताया जा रहा है कि गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय राजधानी में दहशत फैलाने की इनकी योजना थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों ने पूछताछ में दोनों ने बताया है कि गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के दिन ये दोनों दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में धमाके और ईस्ट दिल्ली में गैस पाइप लाइन को उड़ाने की योजना में थे। इसके लिए दोनों ने पूरी तैयारी कर रखी थी। 

विशेष प्रकोष्ठ के पुलिस उपायुक्त ने बताया कि गिरफ्तार आतंकी में जम्मू-काश्मीर के वाकुरा निवासी 29 वर्षीय अब्दुल लतीफ गनी उर्फ दिलावर और बाटापोरा निवासी 26 वर्षीय हीलाल अहमद भट शामिल हैं।  उन्होंने बताया कि सैन्य खुफिया तंत्र से सूचना मिली थी कि लक्ष्मी नगर के एक मकान में कुछ संदिग्ध लोग आ-जा रहे हैं। जिसके बाद से वहां की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। इसी दौरान पुलिस को पता चला कि दिलावर किसी से मिलने के लिए राजघाट जाने वाला है। सूचना के आधार पर राजघाट के आसपास सुरक्षा बलों की तैनाती की गई और जैसे वह वहां पुहंचा दोनो को संदिग्ध सामग्री के साथ गिरफ्तार किया गया। 

उन्होंने बताया कि दिलावर के पास से .32 बोर की पिस्तौल और 26 कारतूस समेत जेईएम कमांडरों के तीन स्टांप और अन्य चीजें भी मिली हैं। उपायुक्त ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने खुलासा किया कि वे जैश के सदस्य हैं और दिलावर आतंकी संगठन का गांदेरबल जिला कमांडर है।

Find Us on Facebook

Trending News