जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी ढेर, 10 दिनों में 13 टेररिस्ट मारे गये

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी ढेर, 10 दिनों में 13 टेररिस्ट मारे गये

Desk. दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। इससे घाटी में साल के पहले 10 दिनों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। हालांकि पुलिस अभी तक उग्रवादियों की पहचान नहीं कर पाई है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि ये दोनों स्थानीय लोग थे, जो संभवत: अल बद्र आतंकवादी संगठन से ताल्लुक रखते थे।

रविवार शाम को जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त टीम ने कुलगाम के हुसैनपोरा गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गांव को घेर लिया। पुलिस ने कहा कि छिपे हुए आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं और सुरक्षा घेरा तोड़ने की कोशिश की। इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी फायरिंग की। इसमें दो आतंकवादी मारे गये।

वहीं इसको लेकर जम्मू और कश्मीर पुलिस ने ट्वीट किया, “कुलगाम एनकाउंटर अपडेट: 2 अज्ञात आतंकवादी मारे गए। पहचान और संबद्धता का पता लगाया जा रहा है। हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गयी । तलाश जारी है।

घाटी में आतंकवादियों के खिलाफ सैन्य अभियानों में पिछले एक महीने में तेजी आई है। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, 2022 के पहले 10 दिनों में आतंकवादियों और बलों की संयुक्त टीम के बीच सात बार मुठभेड़ हुई।

Find Us on Facebook

Trending News