बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अध्यक्ष पद को लेकर अखाड़ा परिषद में दो फाड़, सात अखाड़ों ने चुना नया अध्यक्ष

अध्यक्ष पद को लेकर अखाड़ा परिषद में दो फाड़, सात अखाड़ों ने चुना नया अध्यक्ष

लखनऊ. अध्यक्ष पद को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद का दो फाड़ हो गया है. सात अखाड़ों के साधु संतों ने नए अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष की घोषणा कर दी है. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के पूर्व अध्यक्ष दिवंगत नरेंद्र गिरी महाराज की मौत के बाद अखाड़ा परिषद में दो फाड़ हो गई है.

अब अखाड़ा परिषद दो गुटों में बंट गई है. सात अखाड़ों के साधु संतों ने नए अध्यक्ष की घोषणा कर दी है. महानिर्वाणी अखाड़े के सचिव व पृथ्वीनाथ महादेव मंदिर व देहरादून के महंत श्री श्री 108 रविंद्र पुरी जी महाराज को अखाड़ा परिषद का अध्यक्ष चुना गया है.

बता दें कि 13 अखाड़ों से मिलकर अखाड़ा परिषद का गठन हुआ है. आज सुबह महानिर्वाणी अखाड़े में बैठक कर सात अखाड़ों के साधु संतों ने अखाड़ा परिषद की नई कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. इस बैठक में अखाड़ा परिषद के वर्तमान कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र शास्त्री महाराज भी मौजूद रहे.

नई कार्यकारिणी में दामोदर दास महाराज को उपाध्यक्ष, निर्मोही अखाड़े के अध्यक्ष राजेंद्र दास महाराज को महामंत्री, जसविंदर सिंह शास्त्री को कोषाध्यक्ष, राम किशोर दास महाराज को मंत्री, गौरीशंकर दास महाराज को प्रवक्ता और धर्मदास महाराज और महेश्वर दास को संरक्षक बनाया गया है.


Suggested News