बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गुरुवार को साउथ से प्रवासियों को लेकर भागलपुर पहुंचेगी दो ट्रेन, तैयारी में जुटा प्रशासन

गुरुवार को साउथ से प्रवासियों को लेकर भागलपुर पहुंचेगी दो ट्रेन, तैयारी में जुटा प्रशासन

BHAGALPUR : साउथ भागलपुर और बांका के प्रवासी मजदूरों को लेकर दो ट्रेने आ रही है। दोनों ट्रेनें कल गुरुवार को भागलपुर पहुंचेगी। 

इधर प्रवासियों के आगमन को लेकर भागलपुर प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी की गई है। आज जिले के डीएम और एसपी ने रेलवे स्टेशन पर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान स्टेशन पर तैनात पुलिस जवानों और स्वास्थ्यकर्मियों को कई निर्देश दिये गये। 

डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि कल गुरुवार को दो ट्रेने भागलपुर पहुंचेगी। जिसमें एक में भागलपुर और दूसरे में बांका के तकरीबन 2500 प्रवासी होंगे। 

उन्होंने बताया कि प्रवासी भाइयों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो, उनके आगमन पर अच्छी तरह से स्वागत किया जाये इसकी पूरी तैयारी की गई है। स्टेशन पर डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को तैनात किया गया है। पूरी जांच के बाद उन्हें उनके गंतव्य को रवाना किया जायेगा। 

डीएम ने बताया मुख्य रूप से तेलंगाना से प्रवासियों की वापसी है और अभी 10 दिनों तक लगातार प्रवासियों का आना लगा रहेगा। कल आने वाली दो ट्रेन सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर शाम 3 बजकर 10 मिनट पर आसनसोल भाया बांका होकर भागलपुर पहुंचेगी।

वहीं एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि प्रवासी भाइयों की सुरक्षा और उन्हें अपने घर तक पहुंचाने का पूरा इंतजाम किया गया है। स्टेशन पर 500 जवानों की तैनाती की गई है। हमारा प्रयास होगा कि जल्द से जल्द प्रवासी अपने घरों तक पहुंचे। 

भागलपुर से अंजनी की रिपोर्ट

Suggested News